क्या दोहरा शतक जड़ने के बाद भी ईशान किशन को टीम इंडिया में नहीं मिलेगी जगह ?
क्या दोहरा शतक जड़ने के बाद भी ईशान किशन को टीम इंडिया में नहीं मिलेगी जगह ?
Share:

नई दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे ODI मुकाबले में युवा बल्लेबाज़ ईशान किशन ने इतिहास रच  दिया। ईशान ने यहां 210 रनों की पारी खेल ODI क्रिकेट में दोहरा शतक ठोंका और वे ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बैट्समैन बन गए। कप्तान रोहित शर्मा के फिट ना होने के कारण प्लेइंग-11 में जगह खाली हुई, उनकी जगह ईशान को चांस मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। मगर, इसी के साथ एक सवाल भी खड़ा हुआ है, क्योंकि अब जब श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला शुरू होगी, तो क्या ईशान किशन को मौका मिलेगा? क्या ईशान किशन अंतिम एकादश में अपनी जगह पक्की कर पाएंगे ?

यह सवाल इसलिए भी उठ रहा है क्योंकि वर्ल्ड कप की तैयारियों में लगी टीम इंडिया अब हर श्रृंखला में अपनी फुल स्ट्रेंथ उतार रही है।  ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ 131 बॉल में 210 रन ठोंके, उन्होंने इस दौरान 126 बॉल में अपनी डबल सेंचुरी पूरी की, जो ODI इतिहास का सबसे तेज़ दोहरा शतक है। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले के बाद सवाल उठाए और पूछा कि अब श्रीलंका श्रृंखला के लिए शिखर धवन कहां खड़े होते हैं? दिनेश कार्तिक ने कहा कि ईशान को टीम से बाहर रखना अब मुश्किल होगा, शुभमन गिल भी लगातार स्कोर कर रहे हैं। यदि रोहित शर्मा की वापसी होती है, तब किसी ना किसी को बाहर बैठना होगा और ऐसे में शिखर धवन पर गाज गिर सकती है। 

बता दें कि, ईशान किशन बाएं हाथ के विकेटकीपर बैट्समैन हैं और उनके लिए अंतिम एकादश में जगह बनती है, तो वे एक विकेटकीपर के रूप में खेल सकते हैं। ऋषभ पंत के व्हाइट बॉल फॉर्मेट में परफॉर्मेंस पर वैसे ही सवाल उठ रहे थे, वह बांग्लादेश सीरीज से भी बाहर हुए और उनके स्थान पर केएल राहुल को विकेटकीपिंग करनी पड़ी। ऐसे में ईशान को बतौर विकेटकीपर बैट्समैन टीम में जगह मिल सकती है और केएल राहुल बतौर बैट्समैन ही खेल सकते हैं। बता दें कि, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को 3 जनवरी से टेस्ट सीरीज खेलना है.

'हम भारत के बगैर भी सर्वाइव कर गए हैं..', PCB चीफ रमीज़ ने BCCI को फिर दिखाई हेकड़ी

'कोहली भी रोज़ शतक नहीं मारता..', भगवंत मान के बयान के कुछ ही घंटों बाद विराट ने ठोंकी सेंचुरी

24 चौके 10 छक्के, बांग्लादेशी गेंदबाज़ों पर कहर बनकर टूटे ईशान किशन, ठोंका दोहरा शतक 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -