'हम भारत के बगैर भी सर्वाइव कर गए हैं..', PCB चीफ रमीज़ ने BCCI को फिर दिखाई हेकड़ी
'हम भारत के बगैर भी सर्वाइव कर गए हैं..', PCB चीफ रमीज़ ने BCCI को फिर दिखाई हेकड़ी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को लेकर फिर तीखा बयान दिया। उन्होंने दोहराया है कि यदि पाकिस्तान को 2023 में एशिया कप की मेजबानी के अवसर से वंचित किया जाता है, तो पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले ODI वर्ल्ड कप का बॉयकॉट कर सकता है। हालांकि, रमीज राजा ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि दोनों देश फिर से एक दूसरे की मेजबानी करें।

बता दें कि, दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच तनाव अक्टूबर में शुरू हुआ था, जब BCCI सचिव जय शाह ने बताया था कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। यहां तक कि उन्होंने इस इवेंट को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराने की बात कही थी। इसके जवाब में PCB ने अगले साल एशिया कप के बाद होने वाले ODI वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी थी। रमीज राजा ने शनिवार को कहा कि, 'हम वास्तव में वहां नहीं जाना चाहते हैं, मगर यह केवल इतना है कि प्रशंसक चाहते हैं कि हम रिएक्ट करें। भारत-पाकिस्तान को लेकर भारत का जो नैरेटिव रहा है, उससे प्रशंसक बिल्कुल नाराज़ हैं।' रमीज ने यह भी दावा किया कि, 'हम भारत के बगैर अब बहुत वर्षों से सर्वाइव कर गए हैं। पाकिस्तान ने अर्थव्यवस्था के पैमाने को आंतरिक रूप से देखा है और काफी अच्छी तरह से हम अपने आप को बचा ले गए हैं।'

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल एथरटन के साथ बातचीत में, रमीज राजा ने BCCI के रवैए को अनुचित बताते हुए कहा कि PCB एशिया कप के लिए स्थल में परिवर्तन का विरोध करेगा। उन्होंने कहा कि, 'मुझे लगता है कि सरकार की एक नीति है और मुझे नहीं पता कि वे आएंगे या नहीं। एशिया कप प्रशंसकों के लिए काफी मायने रखता है, यह एक बहु-देशीय प्रतियोगिता है। हम विरोध करेंगे। मैं भारत-पाकिस्तान मुकाबलों के पक्ष में हूं, मैंने यह ऑन रिकॉर्ड कहा है।' बता दें कि, पाकिस्तान के आतंक समर्थित रवैए के कारण भारत वहां जाकर क्रिकेट खेलने से साफ मना कर रहा है। यहाँ तक कि, शहीद अफरीदी, शोएब अख्तर जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी आतंकियों की भाषा बोलते हुए देखा गया है, ऐसी स्थिति में BCCI एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इंकार कर रहा है। 

'कोहली भी रोज़ शतक नहीं मारता..', भगवंत मान के बयान के कुछ ही घंटों बाद विराट ने ठोंकी सेंचुरी

24 चौके 10 छक्के, बांग्लादेशी गेंदबाज़ों पर कहर बनकर टूटे ईशान किशन, ठोंका दोहरा शतक

'टूर्नामेंट आते रहते हैं..', भारत-पाक क्रिकेट पर एस जयशंकर का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -