2025 तक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की नई बिक्री में होगी 8-10 फीसदी की हिस्सेदारी: ICRA
2025 तक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की नई बिक्री में होगी 8-10 फीसदी की हिस्सेदारी: ICRA
Share:

रेटिंग एजेंसी आईसीआरए ने कहा कि इलेक्ट्रिक टू और थ्री-व्हीलर्स वॉल्यूम 2025 तक देश में क्रमशः 8-10 प्रतिशत और 30 प्रतिशत नए वाहनों की बिक्री के लिए जिम्मेदार है, जो कि कम परिचालन लागत और आकर्षक सब्सिडी समर्थन के कारण है। इसकी रिपोर्ट बुधवार को हालांकि, कारों और ट्रकों में पैठ का स्तर मध्यम अवधि में कम रहने की संभावना है। 

वैश्विक स्तर पर, EVs अब CY2020 के दौरान नई कारों की बिक्री का 4.4 प्रतिशत हिस्सा हैं और ICRA के अनुसार, इस कैलेंडर वर्ष में उनकी हिस्सेदारी 5 प्रतिशत के स्तर को पार करने की संभावना है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (2W) और थ्री-व्हीलर (3W) सेगमेंट में कमर्शियल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर अपेक्षाकृत कम निर्भरता होती है, क्योंकि कम्यूटेशन की सीमित अवधि होती है और कमर्शियल एप्लिकेशन के लिए चार्जिंग से संबंधित चिंता को दूर करने के लिए बैटरी स्वैपिंग को भी अपना सकते हैं। 

इसके अलावा, परिचालन लागत मीट्रिक वाणिज्यिक संचालन के लिए इलेक्ट्रिक 2W और 3W के पक्ष में बनी हुई है। वास्तव में, वाहन के जीवन के दौरान e3W अपने सीएनजी समकक्षों की तुलना में अधिक किफायती होगा, यह कहा। भारत विश्व स्तर पर e2W और e3W के अग्रणी निर्माता के रूप में उभरने के लिए अपने विशाल 2W और 3W सेगमेंट का लाभ उठा सकता है। हालांकि, यह इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में पिछड़ता रहेगा।

बढ़ी हुई इनपुट कीमतों पर मुद्रास्फीति वापस, ग्रामीण अर्थव्यवस्था में उत्पन्न हुआ व्यवधान: क्रिसिल रिपोर्ट

होटल और रेस्तरां संघों ने जीएसटी परिषद की बैठक से पहले वित्त मंत्री को किया सुझाव प्रस्तुत

शेयर बाजार में फिर आई बहार, 15300 अंक के पार पहुंचा निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -