शेयर बाजार में फिर आई बहार, 15300 अंक के पार पहुंचा निफ्टी
शेयर बाजार में फिर आई बहार, 15300 अंक के पार पहुंचा निफ्टी
Share:

इन्फोसिस, एचडीएफसी तथा टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त और एशियाई बाजारों के सकारात्मक रुख के मध्य बुधवार को सेंसेक्स 380 अंक चढ़ गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 379.99 अंक अथवा 0.75 प्रतिशत की बढ़त के साथ 51,017.52 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 93 अंक अथवा 0.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 15,301.45 अंक पर पहुंच गया।

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फिनसर्व का शेयर सबसे ज्यादा तकरीबन पांच प्रतिशत चढ़ गया। बजाज फाइनेंस, इन्फोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति तथा एचडीएफसी के शेयर भी फायदे में रहे। वहीं दूसरी तरफ पावरग्रिड, एनटीपीसी, ओएनजीसी और कोटक बैंक के शेयरों में गिरावट रही।

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने बताया, 'चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही से अर्थव्यवस्था में सुधार की संभावना से निवेशकों की धारणा मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि धातु को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर्स के सूचकांक फायदे में रहे। अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग ततः जापान का नक्कई फायदे में रहे। सियोल के कॉस्पी में गिरावट आई। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजारों में मिलाजुला रुख था। इस मध्य, इंटरनेशनल बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 68.50 डॉलर प्रति बैरल पर स्थिर था।

ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस को एकीकृत करने के लिए JLR और Google ने की साझेदारी

कोरोना काल में FlipKart ने 23000 लोगों को दी नौकरी, पिछले 3 महीनों में हुई भर्ती

रॉयल एनफील्ड मोटर्स लिमिटेड का बड़ा बयान, कहा- हम सोमवार 31 मई से परिचालन फिर से करेंगे शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -