Election Results: नोएडा-वाराणसी में धारा 144, EVM पर घमासान
Election Results: नोएडा-वाराणसी में धारा 144, EVM पर घमासान
Share:

उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आज घोषित होने जा रहे हैं। बीते करीब दो महीने से जारी चुनावी घमासान में राजनीतिक दलों ने एक-दूसरे पर कई तरह के वार-प्रतिवार किए, जिनका नतीजा आज जनता के सामने होगा। आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश में भाजपा और सपा के बीच महामुकाबला है, और पंजाब में कांग्रेस को टक्कर देने के लिए आम आदमी पार्टी ने हुंकार भरी है।

वहीं इन दो राज्यों के अलावा उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में कांग्रेस, AAP ने सत्ता में विराजमान भारतीय जनता पार्टी और उसके साथियों को चुनौती दी है। आज यानी 10 मार्च को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होनी है, जिसके कुछ वक्त बात रुझान आने लगेंगे। आपको बता दें कि सुबह 6 बजे से वोटों की गिनती शुरू होने से पहले तमाम काउंटिंग सेंटर्स पर हलचल दिखने लगी है। वहीं यूपी के मैनपुरी की करहल सीट से अखिलेश यादव उम्मीदवार हैं, यहां पर कड़ी सुरक्षा का प्रबंध किया गया है।

इसी के साथ वोटिंग शुरू होने से पहले वाराणसी के डीएम ने जानकारी दी है कि सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होगी, जिसके बाद ईवीएम वोटों की गिनती होगी। वाराणसी में धारा-144 लगाई गई है। हालाँकि नतीजों के घोषित होने से पहले ही उत्तर प्रदेश में ईवीएम को लेकर लगातार विवाद चल रहा है। यहाँ वाराणसी समेत आसपास के इलाकों में ईवीएम, बैलेट पेपर के संदिग्ध स्थानों पर पाए जाने के बाद से ही हंगामा हो रहा है।

'एग्जिट पोल पूरी तरह से फर्जी हैं', भड़के तुषार श्रीवास्तव

जानिए कब से खुलेगा आश्रम अंडरपास, डिप्टी सीएम ने बताई दिनांक

चुनाव रिजल्ट से पहले राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- "वोट की पहरेदारी के लिए तैयार..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -