अब जीत के बाद नहीं मना पाएंगे जश्न, चुनाव आयोग ने विजय जुलुस पर लगाई रोक
अब जीत के बाद नहीं मना पाएंगे जश्न, चुनाव आयोग ने विजय जुलुस पर लगाई रोक
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की भयानक रफ़्तार को देखते हुए चुनाव आयोग ने आज (अप्रैल 27, 2021) बड़ा फैसला करते हुए 2 मई को चुनावी परिणाम के बाद किसी भी तरह के विजय जुलूस पर बैन लगा दिया। आयोग ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि जीतने वाला प्रत्याशी सिर्फ दो लोगों के साथ ही जीत का सर्टिफिकेट लेने जा सकता है। 

बता दें कि केरल, असम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है। पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण का मतदान होना है। इन 5 राज्यों के परिणाम एक साथ 2 मई को आने हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि आयोग ने यह फैसला मद्रास उच्च न्यायालय की चेतावनी के बाद लिया है। उल्लेखनीय है कि कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनज़र पहले से ही आयोग जरूरी फैसले ले रहा है। कुछ दिन पहले उसने बंगाल में रोड शो, रैली पर बैन लगाया था। 

इससे पहले सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग को कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार बताया था। उच्च न्यायालय ने चेतावनी देते हुए कहा था कि 2 मई को होने वाले मतगणना के दौरान कोरोना की गाइडलाइन्स का पालन कराने की योजना का खाका आयोग नहीं पेश कर पाया, तो वह इस पर रोक लगा देगा। इससे पहले चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में होने वाले रोड शो पर पाबन्दी लगा दी थी। आयोग ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में जनसभाओं में 500 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।

केंद्र से सुप्रीम कोर्ट का सवाल, कहा- वैक्सीन के दाम पर क्या कर रही सरकार

लगातार चौथे दिन गिरे सोने के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

तय हुआ बैंकों के MD और CEO का कार्यकाल, RBI ने जारी किया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -