कोरोना काल में चुनावी घमासान, कल हो सकता है उपचुनाव की तारीखों का ऐलान
कोरोना काल में चुनावी घमासान, कल हो सकता है उपचुनाव की तारीखों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली:  कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच निर्वाचन आयोग ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव कराने का फैसला लिया है. निर्वाचन आयोग ने आज समीक्षा बैठक की, जिसमें फैसला लिया गया कि कोरोना काल में भी उपचुनाव वक़्त पर कराए जाएंगे. बताया जा रहा है कि उप चुनाव की तारीख का ऐलान कल हो सकता है.

उल्लेखनीय है कि एक लोकसभा सीट और 56 विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की तैयारी पूरी हो चुकी है. मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटों में से 27 सीटें खाली हैं. इनमें दो सीटें विधायकों के देहांत होने के कारण रिक्त हैं जबकि 25 सीटें, विधायकों के इस्तीफे की वजह से खाली हैं।  आगर विधानसभा सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है. गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 8 विधायकों ने पार्टी से त्यागपत्र देकर भाजपा का हाथ थाम लिया था. इसी के चलते अबडासा, मोरबी, धारी, लींबडी, गढडा, कपराडा, करजण और डांग विधानसभा सीट पर उपचुनाव प्रस्तावित हैं. झारखंड में दो विधानसभा सीटें दुमका और बेरमो रिक्त हैं, जहां पर उपचुनाव होने हैं.

हरियाणा की सोनीपत जिले के बरोदा विधानसभा सीट रिक्त है. यह सीट कांग्रेस पार्टी के MLA श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन होने चलते खाली हुई है. ऐसे ही छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट भी रिक्त है, जो जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के MLA व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन की वजह  से खाली हुई है.

आखिर क्यों गृह मंत्रालय से भिड़े डिप्टी सीएम सिसोदिया ?

अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ बोले- चीन से निपटने के लिए बने 'लोकतांत्रिक देशों का गठबंधन'

कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- अवसरवादी नेताओं को अपने दल में न दे जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -