कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- अवसरवादी नेताओं को अपने दल में न दे जगह

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इसमें प्रदेश में विधायकों द्वारा दल बदलने का उल्लेख करते हुए इसे अप्रजातांत्रिक महामारी करार दिया है। कमलनाथ ने कहा है कि, 'भारत के संघीय व्यवस्था पर लगातार हमला किया जा रहा है। जिन राज्यों में केंद्र सरकार से प्रतिपक्षीय सरकारें हैं, उन्हें अनैतिक तरीके से गिराया जा रहा है।'

कमलनाथ ने पीएम मोदी को राज्य की वर्तमान स्थिति से रुबरु करते हुए कहा कि भारत की संघीय व्यवस्था की वजह से ही संपूर्ण विश्व में हमारे प्रजातंत्र की पहचान है, किन्तु विगत कुछ समय से बाबा साहब की भावनाओं को आहत करते हुए भारत की संघीय व्यवस्था पर लगातार हमला किया जा रहा है। जिन प्रदेशों में विपक्ष की सरकारें हैं, उन्हें अनैतिक तरीके से गिराया जा रहा है। अभी भी मध्य प्रदेश में सरकार गिराने के बाद भी कांग्रेस के विधायकों को लालच देकर, उनसे इस्तीफे दिलवाकर भाजपा में शामिल कराया जा रहा है। राज्य पर उपचुनाव का बोझ डाला जा रहा है। इससे प्रजातांत्रिक व्यवस्था तबाह हो रही है।

इसके साथ ही कमलनाथ ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि अवसरवादी नेताओं को अपनी सरकार और दल में कोई जगह न दें, जिन पर प्रजातांत्रिक मूल्यों का सौदा करने का इल्जाम है ताकि लोकतांत्रिक मूल्य जीवित रह सके।

सचिन पायलट गुट को हाईकोर्ट से मिली बड़ी जीत

सीएम गहलोत सरकार पर भाजपा अध्यक्ष ने कसा ​तंज

कांग्रेस में वापसी कर सकते है सचिन पायलट, सीएम से मिले संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -