एकता दिवसः गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय सुरक्षा बलों को दिया यह आदेश
एकता दिवसः गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय सुरक्षा बलों को दिया यह आदेश
Share:

नई दिल्लीः कंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह ने सीआरपीएफ और बीएसएफ समेत सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों को उनके दफ्तरों में लौह पुरूष और प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की तस्वीरें लगाने के आदेश दिए हैं। इस बात की जानकारी मंत्रालय के अधिकारियों ने दी है। इस माह की 31 तारीख को सरदार पटेल का जन्मदिन भी है।

गृहमंत्री ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों को उनके दफ्तरों में सरदार पटेल की तस्वीरें लगाने के साथ ही हिंदी में यह संदेश भी लिखवाने के लिए कहा है कि भारत की सुरक्षा और एकता को हम अक्षुण्ण रखेंगे। पटेल भारत के पहले गृहमंत्री व उप प्रधानमंत्री थे। उन्होंने 560 से ज्यादा देसी रियासतों का भारत में विलय करवाया था। जानकारी के लिए बता दें कि 1 अक्टूबर को एकता दिवस के मौके पर एक खास कार्यक्रम आयोजित किए गया है।

370 हटाने के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बनाये जाने पर गृह मंत्रालय इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। सरदार पटेल के जन्म दिन पर यह कार्यक्रम ‘Statue of Unity' पर होगा। इस कार्यक्रम में देश भर से हजारों लोग शामिल होंगें। वहीं, कार्यक्रम में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद होंगे। ज्ञात हो कि हाल ही में भारत सरकार ने भारत की एकता और अखंडता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सरदार पटेल के नाम पर सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

रिपोर्ट में सामने आई प्रदूषित दूध की बात, कमलनाथ बोले- मिलावट के खिलाफ जारी रहेगा अभियान

कमलेश तिवारी हत्याकांडः कुमार विश्वास ने हत्याकांड पर चुप्पी साध रखे उदारपंथियों पर साधा निशाना

भाजपा का नया प्लान, अब प्राचीन हिन्दू राजाओं को 'राष्ट्र नायक' के रूप में पेश करेगी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -