रिपोर्ट में सामने आई प्रदूषित दूध की बात, कमलनाथ बोले- मिलावट के खिलाफ जारी रहेगा अभियान
रिपोर्ट में सामने आई प्रदूषित दूध की बात, कमलनाथ बोले- मिलावट के खिलाफ जारी रहेगा अभियान
Share:

भोपाल: भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) की रिपोर्ट में दूध में मिलावट का बड़ा खुलासा होने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने फैसला लिया है कि वह इस रिपोर्ट का अध्ययन तो करेगी ही, साथ ही प्रदेश में मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान जारी रखेगी। FSSAI की अभी हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि, दूध में मिलावट की समस्या तो है ही, बल्कि इससे संगीन मुद्दा दूध के प्रदूषित होने का है।

नियामक के अध्ययन में बताया गया है कि दूध में एलाटोक्सिन-एम वन, एंटीबायोटिक्स और कीटनाशक जैसे पदार्थ पाए गए हैं और ये प्रसंस्कृत दूध में ज्यादा पाए गए हैं। FSSAI की रिपोर्ट को कमलनाथ सरकार ने गंभीरता से लिया है, प्रदेश में भी बड़े पैमाने पर मिलावटी दूध और उत्पाद के कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं। सीएम कमलनाथ ने कहा है कि, "FSSAI की राष्ट्रीय दूध गुणवत्ता सर्वे- 2018 की रिपोर्ट काफी गंभीर व चिंतनीय है। 

उन्होंने कहा कि देश भर में दूध में मिलावट के आंकड़े हैरान करने वाले हैं। देश में मिलावट का जहर स्वस्थ समाज व मानवता को बर्बाद कर रहा है। मिलावटखोर समाज व मानवता के दुश्मन हैं, इन्हें किसी हाल में बख्शा नहीं जाना चाहिए।" कमलनाथ ने कहा कि, "हम इस रिपोर्ट का व्यापक अध्ययन करेंगे और राज्य में मिलावट को लेकर हम पूर्व से ही 'शुद्ध को लेकर युद्ध' अभियान चला ही रहे हैं। दोषियों पर हर दिन कड़ी कार्यवाही कर रहे हैं। "

कमलेश तिवारी हत्याकांडः कुमार विश्वास ने हत्याकांड पर चुप्पी साध रखे उदारपंथियों पर साधा निशाना

भाजपा का नया प्लान, अब प्राचीन हिन्दू राजाओं को 'राष्ट्र नायक' के रूप में पेश करेगी पार्टी

पांच दिवसीय फिलीपींस दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, मनिला में किया 'बापू' की प्रतिमा का अनावरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -