झारखण्ड में वज्रपात से 8 लोगों की मौत
झारखण्ड में वज्रपात से 8 लोगों की मौत
Share:

रांची: झारखण्ड में मौसम का कहर बढ़ता ही जा रहा है, आंधी-तूफ़ान के भारी तबाही मचाने के बाद अब झारखण्ड में वज्रपात ने 8 लोगों की जान ले ली है.  रविवार की दोपहर को झारखण्ड के विभिन्न इलाकों में आंधी-पानी के साथ हुए वज्रपात में 8 लोग मारे गए.  वहीं, महिला समेत तीन लोग व कई मवेशी वज्रपात की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए. वज्रपात से सर्वाधिक 3 मौतें रामगढ जिले में हुई है, जबकि  रांची के बेड़ो, कोडरमा, चतरा, लोहरदगा व बोकारो में एक-एक व्यक्ति की जान गई है.

रामगढ़ के पतरातू प्रखंड के भदानीनगर ओपी क्षेत्र चैनगड़ा में दोपहर लगभग दो बजे हुए वज्रपात से बिट्टू तुरी (25) व राहुल तुरी (16) की मौत हो गई, गर्मी ज्यादा होने के कारण वे खाना खाने के बाद एक नीम के पेड़ के निचे खड़े थे, कि अचानक उनपर बिजली गिर गई और मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. वहीं नीम पेड़ के बगल में ही स्थित अपने घर के आंगन में बर्तन धो रही सुरेंद्र उरांव की पत्नी किरण देवी (35) वज्रपात की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गई. 

दूसरी ओर चतरा के गिद्धौर प्रखंड के पहरा गांव में वज्रपात से एक ग्रामीण व एक बकरी की मौत हो गई, मृतक की पहचान पहरा गांव के सोनू साव के रूप में हुई, वहीं बिल्ट साव नामक युवक की दो बकरियां घायल हो गई. इसके अलावा लोहरदगा में भी वज्रपात से एक किसान की मौत हो गई है. जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल हो गए हैं. स्थानीय लोगों ने घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है. 

झारखंड में बेटी हुई पिता के ग़ुस्से का शिकार

सिल्ली गोमिया सीटों के लिए कल पड़ेंगे वोट

पत्नी को लेने गया था मायके, नहीं मानी तो दे दी जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -