मिस्र और जिबूती के राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों के बारे में बात की
मिस्र और जिबूती के राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों के बारे में बात की
Share:

काहिरा - मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सीसी और उनके जिबूती समकक्ष, इस्माइल उमर गुएलेह, द्विपक्षीय संबंधों और पारस्परिक चिंता के क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के लिए काहिरा में मिले।

सिसी ने कहा कि गुएलेह की यात्रा विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय स्तरों पर दोनों देशों के बीच संचार और समन्वय की निरंतरता का प्रतिनिधित्व करती है, साथ ही मई 2021 में सिसी की जिबूती यात्रा के दौरान उनके परामर्श के परिणामों का अनुसरण करती है।

मिस्र के राष्ट्रपति ने कहा, "यह आउटरीच लंबे समय से चली आ रही रणनीतिक साझेदारी पर जोर देती है जो हमारे दोनों देशों को सभी स्तरों पर जोड़ती है," उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों में पिछले कुछ वर्षों में राजनीतिक और आर्थिक दोनों क्षेत्रों में काफी प्रगति हुई है।

उन्होंने कहा कि वार्ता खुलेपन और पारदर्शिता से चिह्नित थी, जो कई द्विपक्षीय और क्षेत्रीय समस्याओं पर दोनों देशों के समझौते का प्रतिनिधित्व करती है।

उन्होंने कहा, "हमने दोनों देशों के चल रहे सहयोग के सभी पहलुओं पर चर्चा की, विशेष रूप से आर्थिक, व्यापार और निवेश के स्तर पर, साथ ही उन्हें इस तरह से आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की जो हमारे विशिष्ट राजनीतिक संबंधों के अनुरूप है।"

पूर्व राष्ट्रपति जोस मारिया कोस्टा रिका चुनाव में सबसे आगे

स्प्रिंग फेस्टिवल के दौरान बीजिंग के पार्कों में पर्यटकों की संख्या में इजाफा

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने वित्त मंत्री का इस्तीफा स्वीकार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -