पूर्व राष्ट्रपति जोस मारिया कोस्टा रिका चुनाव में सबसे आगे

सैन जोस: सुप्रीम इलेक्टोरल ट्रिब्यूनल के पोल नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, कोस्टा रिकान के पूर्व राष्ट्रपति जोस मारिया फिगुएरेस देश के राष्ट्रपति चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन एक अपवाह संभव है क्योंकि सोमवार (टीएसई) तक कोई स्पष्ट विजेता सामने नहीं आया है।

79.96 प्रतिशत मतों की गिनती के साथ, नेशनल लिबरेशन पार्टी के फिगुएरेस, जिन्होंने 1994 से 1998 तक देश के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया, 27.29 प्रतिशत वोट के साथ आगे थे, सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, टीएसई संख्या का हवाला देते हुए। 16.66 प्रतिशत वोट के साथ सोशल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेस पार्टी के पूर्व वित्त मंत्री रोड्रिगो चाव्स दूसरे नंबर पर रहे।

टीएसई के अनुसार, न्यू रिपब्लिक पार्टी के फैब्रिशियो अल्वाराडो 14.93 प्रतिशत वोट के साथ तीसरे स्थान पर आए, और चाव्स और अल्वाराडो के बीच की खाई का विस्तार हो रहा है।

एक रन-ऑफ चुनाव 3 अप्रैल को होगा यदि किसी भी दावेदार को देश के राष्ट्रपति पद को जीतने के लिए पहले दौर में 40% से अधिक वोट नहीं मिले। अपवाह के विजेता 8 मई को कोस्टा रिका के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे, कार्लोस अल्वाराडो का स्थान लेंगे, जो वर्तमान में पद पर हैं।

स्प्रिंग फेस्टिवल के दौरान बीजिंग के पार्कों में पर्यटकों की संख्या में इजाफा

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने वित्त मंत्री का इस्तीफा स्वीकार किया

इराकी राजनीतिक दलों ने इराकी संसद में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान का बहिष्कार किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -