चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने वित्त मंत्री का इस्तीफा स्वीकार किया

सैंटियागो : चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने देश के पूर्व विदेश मंत्री एंड्रेस अल्लामंद का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने राष्ट्रपति के रूप में उनकी सेवा के लिए एंड्रेस अल्लामंद का आभार व्यक्त किया और कैरोलिना वाल्डिविया की नई भूमिका में सफलता की कामना की।"

मीडिया न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति कार्यालय ने घोषणा कि की  कैरोलिना वाल्डिविया टोरेस, जो पहले विदेश मामलों के अवर सचिव के रूप में काम कर रही थीं, अगले अंतरिम विदेश मंत्री होंगी।

पिएरा के विदेश मंत्रालय को पिछले दिनों में रिपोर्ट करना पड़ा था कि विदेश मंत्री 31 जनवरी और 14 फरवरी के बीच अपने कानूनी अवकाश का लाभ उठा रहे थे, जिसके लिए उन्हें चिली के विपक्ष की आलोचना के बाद, अंडरसेक्रेटरी रोड्रिगो याज़ द्वारा अपने कार्यों में शामिल किया गया था, जिसने अनुरोध किया था नियंत्रक कार्यालय से एक घोषणा और यहां तक ​​कि कांग्रेस में अल्लामंद के खिलाफ एक संवैधानिक आरोप का मूल्यांकन भी कर रहा है।

अगले हफ्तों में, अल्लामंद इबेरो-अमेरिकन जनरल सेक्रेटेरिएट के महासचिव के रूप में कार्यभार संभालेंगे। पिनेरा का कार्यकाल 11 मार्च को समाप्त हो रहा है।

इराकी राजनीतिक दलों ने इराकी संसद में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान का बहिष्कार किया

बेनेट, बिडेन ने ईरानी परमाणु मुद्दे पर फोन पर बातचीत की

इंडोनेशिया में बस दुर्घटना, 13 की मौत, 8 घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -