आम चुनाव से पहले दस घंटे ठप रहीं बांग्लादेश की इंटरनेट सेवाएं

Dec 29 2018 12:33 PM
आम चुनाव से पहले दस घंटे ठप रहीं बांग्लादेश की इंटरनेट सेवाएं

ढाका : आम चुनाव से पहले गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक हाई स्पीड इंटरनेट सेवाएं करीब दस घंटे ठप रहीं। देश के टेलीकॉम नियामक 'द बांग्लादेश टेलिकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन' ने चार मोबाइल ऑपरेटरों को 3जी व 4जी सेवाएं बंद कर इंटरनेट की स्पीड घटाने का आदेश दिया था। जानकारी के मुताबिक इसके बाद गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक करीब दस घंटे देशभर में 3जी व 4जी इंटरनेट सेवाएं बंद रही। शुक्रवार सुबह बीटीआरसी के आदेश पर हाई स्पीड इंटरनेट सेवाओं को वापस शुरू किया गया। बता दें कि बांग्लादेश में 30 दिसंबर को आम चुनाव होने है।

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

गड़बड़ी रोकने के लिए उठाए कदम 

प्राप्त जानकारी अनुसार इस चुनाव में प्रधानमंत्री शेख हसीना चौथी बार सत्ता हासिल करने की उम्मीद में है। जबकि भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहीं पूर्व प्रधानमंत्री और बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की नेता खालिदा जिया को चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके लिए बीआरटीसी ने बुधवार को इंटरनेशनल इंटरनेट गेटवे के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। 

पाकिस्तान को सता रहा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, ये है मोदी सरकार का असर

जानकारी मुताबिक कहा गया था कि यदि फेसबुक जैसी साइटों का इस्तेमाल चुनाव के दौरान फेक न्यूज फैलाने में होगा तो उन्हें भी ब्लॉक कर दिया जाएगा। चुनाव के दौरान मोबाइल इंटरनेट पर भी रोक लगाई जा सकती है।

यहां आपने घर के अंदर सिटी बजाई तो आ जायेगा शैतान

4 मंजिले इस रहस्यमयी कुएं से हमेशा आती है रोशनी

अमेरिकी हिरासत में हुई दूसरे शरणार्थी बच्चे की मौत