जाट आंदोलन का असर, जयपुर-भरतपुर राजमार्ग प्रभावित 9 ट्रेनें हुई रद्द
जाट आंदोलन का असर, जयपुर-भरतपुर राजमार्ग प्रभावित 9 ट्रेनें हुई रद्द
Share:

जयपुर: जाट समाज द्वारा आरक्षण को लेकर किया जा रहा आंदोलन एक बार फिर से व्यापक होता नजर आ रहा है, जिसमे एक बार फिर से जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है. जिसमे ट्रेनों को रोकने के साथ सड़क मार्गो को भी जाम किया जा रहा है. इस आंदोलन के कारण जहा  जयपुर-भरतपुर राजमार्ग प्रभावित हुआ है. वही 9 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में जाट आंदोलन के कारण अलवर-मथुरा तथा बांदीकुई-आगरा रेलखंडों के बीच रेल यातायात प्रभावित हुआ है .

बता दे कि जाट आंदोलन पिछले दो वर्षो से चल रहा है. जिसमे वे अपनी आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. आंदोलन को लेकर जाटों ने 15 दिन पहले सरकार को 23 जून से चक्का जाम करने की चेतावनी दी थी. इससे पहले हुए आंदोलन में जाटों द्वारा बड़े तौर पर हिंसात्मक प्रदर्शन भी किया जा चूका है.

उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी तरूण जैन ने जानकारी दी है कि आंदोलन के चलते 9 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है जिसमे 3 पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द  2 पैसेंजर ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है. जयपुर-इलाहाबाद, अजमेर-आगरा फोर्ट, आगरा फोर्ट-अजमेर, मथुरा जंक्शन-अलवर, अलवर-मथुरा जंक्शन, बांदीकुई-बरेली, ईदगाह-बांदीकुई, बांदीकुई ईदगाह, आगरा फोर्ट-जयपुर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया. वहीं गाडी संख्या 12403, इलाहाबाद-जयपुर को मथुरा जंक्शन तक संचालित किया गया है. वही कुछ और ट्रेनों के समय और स्तन में बदलाव किया गया है. 

महाराष्ट्र : एयरफोर्स की जमीन के अधिग्रहण का विरोध , भड़के किसानों ने वाहनों में आग लगाई

योग दिवस : सरकार के विरोध में कांग्रेस ने किया शवासन

कर्ज माफी की मांग को लेकर किसान ने स्मृति ईरानी पर फेंकी चूड़ियां

EVM गड़बड़ी के आरोपों पर EC ने लिखा कानून मंत्रालय को पत्र, अवमानना को लेकर उठाए जाऐें कड़े कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -