'शराब घोटाला मामले में बघेल को गिरफ्तार करे ED': आम आदमी पार्टी
'शराब घोटाला मामले में बघेल को गिरफ्तार करे ED': आम आदमी पार्टी
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को आम आदमी पार्टी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला मामले में प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल को गिरफ्तार करने की मांग की। आम आदमी पार्टी ने कहा कि पूरे मामले में मुख्यमंत्री बघेल की भूमिका की तहकीकात कराई जानी चाहिए। शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने घोटाले के सिलसिले में कांग्रेस नेता और रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के भाई एवं शराब कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था।

बता दे कि शराब कारोबारी अनवर ढेबर की हिरासत के लिए शनिवार को रायपुर की विशेष पीएमएलए अदालत में दायर किए गए आवेदन में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया था कि एक सिंडिकेट ने छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला किया। इस सिंडिकेट में प्रदेश के उच्च स्तरीय सरकारी अफसर, कुछ व्यक्ति एवं राजनीतिक हस्तियां भी सम्मिलित हैं। जांच एजेंसी ने दावा किया कि अवैध शराब की बिक्री से 2 हजार करोड़ रुपये से अधिक की काली कमाई की। संवाददाता सम्मेलन में 'आम आदमी पार्टी' नेता एवं दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- नीचे से ऊपर तक किसी सांठगांठ के बिना इतना बड़ा घोटाला संभव नहीं है। ऐसा सिंडिकेट चलाना किसी राजनीतिक नेता के बिना संभव नहीं है। इस घोटाले में छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल की भूमिका की तहकीकात की जाए। हमारी मांग है कि सीएम को गिरफ्तार किया जाए तथा उनसे पूछताछ की जाए। 

सौरभ भारद्वाज ने यह भी मांग की कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले के सिलसिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ भी करे। राहुल गांधी से भी पूछताछ की जानी चाहिए क्योंकि छत्तीसगढ़ के सीएम उनके बहुत करीब हैं। ऐसा संभव नहीं है कि राहुल गांधी को उनकी नाक के नीचे हो रहे इतने बड़े घोटाले की खबर न हो। यह पूछने पर कि बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता बनाने की कोशिशों को समर्थन देने के बाद 'आम आदमी पार्टी' इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना क्यों साध रही है। इस सवाल पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने हमसे कहा है कि तहकीकात का सामना करने से नहीं डरना चाहिए। AAP ने कांग्रेस पर ऐसे समय में निशाना साधा है जब विपक्षी लामबंदी के लिए नीतीश कुमार पूरा प्रयास कर रहे हैं।

'इमरान खान को गिरफ्तार नहीं किडनैप किया गया..', पाकिस्तान में बवाल, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

कांग्रेस विधायक का बड़ा बयान, राम नाम जप कर पराया माल अपना करते है बजरंगदली

'भोपाल में भी केरल जैसी स्थिति..', The Kerala Story पर बोलीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -