कोलकाता में मिला नोटों का पहाड़.., कारोबारी नासिर खान के ठिकानों पर ED का छापा, कैश की गिनती जारी
कोलकाता में मिला नोटों का पहाड़.., कारोबारी नासिर खान के ठिकानों पर ED का छापा, कैश की गिनती जारी
Share:

कोलकाता: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मोबाइल एप्लिकेशन धोखाधड़ी मामले की जांच के सिलसिले में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक व्यापारी के ठिकानों पर रेड मारी है। अधिकारियों का कहना है कि यह छापेमारी की कार्रवाई छह स्थानों पर की जा रही है। बताया जा रहा है परिसरों से नोटों का ढेर बरामद हुआ है। अभी तक 7 करोड़ रुपये कैश की गिनती की जा चुकी है और अभी काउंटिग जारी है। नोट गिनने के लिए नोट गिनने की मशीनें मंगाई गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ED अधिकारियों की एक टीम ने बैंक अधिकारियों के साथ शनिवार को कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में कारोबारी नासिर खान के परिसरों में रेड मारी और 7 करोड़ रुपये नकद और संपत्ति के डाक्यूमेंट्स जब्त किए। ED के सूत्रों का कहना है कि छापेमारी अभी जारी है और बरामद राशि की सही मात्रा का पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई गई हैं। कारोबारी के आवास पर जाँच एजेंसी की छापेमारी के बीच इलाके में बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों तैनात किया गया है। यह तलाशी उन कारोबारियों पर चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है जिन पर ED को मनी लॉन्डरिंग में शामिल होने का संदेह है।

दरअसल, फेडरल बैंक के अधिकारियों ने आमिर खान नामक एक शख्स सहित अन्य के खिलाफ मोबाइल गेमिंग ऐप के माध्यम से लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का इल्जाम लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। जिसके बाद मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया गया था।

गर्मी और उमस से बेहाल दिल्ली, कब मिलेगी राहत ? जानें IMD का पूर्वानुमान

दिल्ली: पंच परमेश्वर के जरिए MCD चुनाव में उतरेगी भाजपा, बनाया ये मास्टरप्लान

'जीसस ही असली ईश्वर, हिन्दू भगवानों जैसे नहीं..,' बोलता रहा पादरी, सुनते रहे 'जनेऊधारी' राहुल गांधी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -