एक नहीं दो नहीं बल्कि 5 बार सीएम को ED भेज चुकी है समन..फिर भी क्यों नहीं पेश हो रहे केजरीवाल
एक नहीं दो नहीं बल्कि 5 बार सीएम को ED भेज चुकी है समन..फिर भी क्यों नहीं पेश हो रहे केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर समन जारी कर दिया है. ED ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5वीं बार समन भेज चुकी है. इससे पहले भेजे गए ED के समन को सीएम केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बता दिया था. 

इससे पहले ED ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली मुख्यमंत्री को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे. ईडी के लगातार समन जारी करने के उपरांत आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए भी की जा रही है. ED उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है. AAP का बोलना है कि अगर ED को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दी जा सकती है.

केजरीवाल ने ईडी के समन पर क्या कहा था?: केजरीवाल ने ED को भेजी चिट्ठी पर बोला  था कि वह हर कानूनी समन मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन ED का ये समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है. उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए वापस लेने की अपील भी की थी. इससे पहले केजरीवाल ने इस बारें में बोला था कि मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता से जिया. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है.  

सिसोदिया और संजय सिंह इसी मामले में जेल में बंद हैं: केजरीवाल को जिस केस में समन भेज दिया गया, उस केस में आम आदमी पार्टी को भी अपराधी बनाने की तैयारी चल रही है. इस शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पिछले साल फरवरी से ही जेल में बंद हैं. बीते वर्ष अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही आम आदमी पार्टी के एक और नेता संजय सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका था. इसके अलावा आप नेता विजय नायर की भी इस मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है.

सिट्रोएन की नई ऑटोमैटिक कार आ गई है, सेल्टोस-क्रेटा का खेल देगी बिगाड़!

मारुति स्विफ्ट के तूफान में उड़ा टाटा-ह्यूंडई! बाजार में 6 लाख की कार लूटी

सीएनजी और नॉर्मल सीएनजी कार में क्या अंतर है, यहां जानें इनकी डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -