आंध्र सरकार किसानों के बीच रायथू भरोसा चैतन्य यात्रा का करेगी आयोजन

कृषि से संबंधित पहलुओं पर किसानों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को अधिकारियों को 9 जुलाई से 23 जुलाई तक रायथु भरोसा चैतन्य यात्रा आयोजित करने का निर्देश दिया। चैतन्य यात्रा का उद्देश्य सीएमएपीपी पर जागरूकता प्रदान करना है। 

मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों और एसपी के साथ स्पंदना समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए बीज, उर्वरक, कीटनाशकों और फसल योजना के लिए खरीफ की तैयारियों पर चर्चा करने और अंतिम रूप देने के लिए आरबीके स्तर, मंडल स्तर और जिला स्तर पर कृषि सलाहकार समिति की बैठकें आयोजित करने के लिए जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया. .

बैठक के दौरान उठाये गये महत्वपूर्ण मुद्दों पर कलेक्टरों और संयुक्त कलेक्टरों को प्रतिक्रिया देनी चाहिए, बोरवेलों के नीचे धान के स्थान पर कोर्रा, रागी, मक्का और दालों के साथ-साथ बागवानी फसलों के साथ फसल विविधीकरण पर किसानों को प्रोत्साहित और शिक्षित किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री द्वारा कलेक्टरों को अनिवार्य निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निरीक्षणों में रिपोर्ट की गई कमियों को तुरंत ठीक किया जा सके और अनुपालन रिपोर्ट तुरंत प्रस्तुत की जाए.

एलोपैथी को लेकर एक बार फिर विवादित बात बोल गए बाबा रामदेव, क्या फिर दर्ज होगा केस ?

जल्द पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे दलाई लामा, ये है वजह

महाराष्ट्र सरकार ने दिवंगत 'थेस्पियन' दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार की घोषणा की"

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -