जल्द पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे दलाई लामा, ये है वजह
जल्द पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे दलाई लामा, ये है वजह
Share:

नई दिल्ली: तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने कल अपना जन्मदिन मनाया है वही अपने जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी से शुभकामनाएं प्राप्त होने के पश्चात् उनसे मीटिंग भी करने वाले हैं। इसके साथ-साथ वह चीन, तिब्बत भी जाना चाहते हैं। वहां जाकर वह अपने जन्मस्थान का फिर से दीदार करना चाहते हैं। यह खबर पेनपा त्सेरिंग ने दी। वह निर्वासन में तिब्बती सरकार (केंद्रीय तिब्बती प्रशासन) के राष्ट्रपति हैं। पेनपा त्सेरिंग को आशा है कि लामा का अपने जन्म स्थान जाने के ख्वाब पूरा करने में भारत उसकी सहायता करेगा।

पेनपा त्सेरिंग ने चर्चा में बताया कि जब कोरोना की स्थितियों में सुधार आ जाएगा तब दलाई लामा पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि लामा के दिल्ली दौरे के चलते मीटिंग कब होगी इसका निर्णय भारत सरकार लेगी। पेनपा त्सेरिंग ने आगे बताया, 'भारत ने हमारे लिए जो कुछ किया है, उसका आभार जताने के लिए मैं भी पीएम नरेंद्र मोदी को कॉल करना चाहूंगा।' उन्होंने आगे कहा कि कुछ अन्य चीजें हैं जिसमें वह भारतीय सरकार को सम्मिलित करना चाहेंगे। 

अपना जन्मस्थान देखना चाहते हैं दलाई लामा:-
आगे उन्होंने कहा, दलाई लामा चीन, तिब्बत जाना चाहते हैं। उन्होंने पहले भी कई बार अपने जन्मस्थान को देखने की इच्छा व्यक्त की है। पेनपा त्सेरिंग ने बताया, 'वह अनाधिकारिक रूप से कई बार चीन की सरकार से इसपर चर्चा कर चुके हैं, मगर अब वे आधिकारिक मार्ग खोजना चाहते हैं।' दलाई लामा का जन्म 6 जुलाई 1935 को उत्तरी तिब्बत में आमदो के एक छोटे से गांव तकछेर में हुआ था। उनके बचपन का नाम ल्हामो दोनडुब था। उन्हें 1989 में शांति का नोबेल सम्मान प्राप्त हुआ था।

Modi Cabinet: मोदी की नई टीम के 24 नाम हुए फाइनल, यहाँ देखें पूरी सूची

लेबनान के कार्यवाहक प्रधान मंत्री ने संकट के बढ़ने पर सहायता की दी चेतावनी

कोलकाता HC ने 'ममता' पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, TMC सुप्रीमो को मिली इस जुर्म की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -