एलोपैथी को लेकर एक बार फिर विवादित बात बोल गए बाबा रामदेव, क्या फिर दर्ज होगा केस ?
एलोपैथी को लेकर एक बार फिर विवादित बात बोल गए बाबा रामदेव, क्या फिर दर्ज होगा केस ?
Share:

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव और एलोपैथी के बीच जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। योग गुरु रामदेव ने एक बार फिर से एलोपैथिक उपचार और डॉक्टर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने डॉक्टरों का नाम लिए बगैर कहा है कि उन्हें जो सिलेबस पढ़ाया जाता है, वह ड्रग माफियाओं द्वारा तैयार किया जाता है।

गाजियाबाद के मोदीनगर के पास सीकरी कलां में पतंजलि योगपीठ केंद्र के उद्धाटन के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि ये जिसे एविडेंस बेस्ड मेडिसिन (रिसर्च पेपर) कहते हैं वह ड्रग माफियाओं द्वारा तैयार किया जाता है। जबकि, हकीकत यह है कि यह ड्रग इंडस्ट्री का सिलेबस है। रामदेव ने कहा कि अस्थमा, शुगर, अर्थराइटिस ठीक होता है। किन्तु मैं जब भी यह बात कहता हूं, तो कुछ लोग मुझ पर गुर्राते हैं। बाबा रामदेव ने आगे कहा कि वह डायबिटीज टाइप-वन के लगभग 100 मरीजों को ठीक कर चुके हैं। ऐसा दुनिया में पहली बार हुआ है। जो लोग कोमा में थे, उन्हें योग थेरेपी, नेचरथेरेपी से रिकवर किया गया है।

उल्लेखनीय है कि स्वामी रामदेव ने कहा था कि एलोपैथिक दवाएं खाने से लाखों लोगों की जान गई है। उन्होंने एलोपैथी को ‘स्टुपिड और दिवालिया सांइस’ बताया था। इसके कुछ ही दिन बाद बाबा रामदेव क़ी ओर से एक के बाद एक कई एलोपैथी विरोधी बयान मीडिया में आए थे।

जल्द पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे दलाई लामा, ये है वजह

Modi Cabinet: मोदी की नई टीम के 24 नाम हुए फाइनल, यहाँ देखें पूरी सूची

लेबनान के कार्यवाहक प्रधान मंत्री ने संकट के बढ़ने पर सहायता की दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -