महाराष्ट्र सरकार ने दिवंगत 'थेस्पियन' दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार की घोषणा की
महाराष्ट्र सरकार ने दिवंगत 'थेस्पियन' दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार की घोषणा की"
Share:

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निर्देश जारी किया है। दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर आज शाम मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में रखा जाएगा।

एक ट्विटर हैंडल पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- भारतीय फिल्म उद्योग को समृद्ध करते हुए, सिल्वर लाइनिंग से एक चमकता सितारा उभरा। कमाल की भूमिका निभाने वाले दिलीप कुमार फिल्म प्रेमियों और प्रशंसकों के दिलों में हमेशा रहेंगे। दिग्गज अभिनेता पद्म विभूषण दिलीप कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि।

दिलीप कुमार ने बुधवार सुबह मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। सांस फूलने की शिकायत के बाद उन्हें 30 जून को भर्ती कराया गया था। ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का करियर 60 साल से ज्यादा का है। उन्होंने अपने करियर में 65 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया और 'देवदास' (1955), 'नया दौर' (1957), 'मुगल-ए-आजम' (1960), 'गंगा जमुना' जैसी फिल्मों में अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। 1961), 'क्रांति' (1981), और 'कर्म' (1986)। उनकी आखिरी फिल्म 'किला' थी, जो 1998 में रिलीज हुई थी। सदाबहार आइकन अब उनकी पत्नी और अनुभवी अभिनेता सायरा बानो के बीच यादें ही रह गईं है।

Modi Cabinet: मोदी की नई टीम के 24 नाम हुए फाइनल, यहाँ देखें पूरी सूची

चारधाम यात्रा पर संशय बरक़रार, HC ने लगाई रोक तो सुप्रीम कोर्ट पहुंची उत्तराखंड सरकार

वो घटना जब दिलीप कुमार को खानी पड़ी थी जेल की हवा, मिला था 'गांधीवाला' नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -