इबोला हमला: अफ्रीका के गिनी और कांगो में इबोला से 30 लोग हुए संक्रमित
इबोला हमला: अफ्रीका के गिनी और कांगो में इबोला से 30 लोग हुए संक्रमित
Share:

अदीस अबाबा: अफ्रीका सेंटरफेशन फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि गिनी और डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (डीआरसी) ने अब तक इबोला वायरस के तीस मामलों और पंद्रह संबंधित मौतों की सूचना दी है।  सिन्हुआ एजेंसी को सूचित आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि डीआरसी में 12 मामले और छह मौतें हुईं जबकि गिनी में बुधवार को अपडेट के अनुसार 18 मामले और नौ मौतें हुईं। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अफ्रीका सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल ने दोनों देशों में 50 प्रतिशत की मृत्यु दर की सूचना दी।

अफ्रीका सीडीसी के मुताबिक, गिनी और डीआरसी ने अब तक इबोला वायरस की आठ वसूली की सूचना दी है, जो क्रमशः छह और दो हैं। सात स्वास्थ्य कर्मी पुष्ट मामलों में शामिल हैं, दो डीआरसी में और पांच गिनी में। अफ्रीका सीडीसी ने अपने इबोला वायरस क्रॉस-बॉर्डर अपडेट्स में संकेत दिया कि 15 फरवरी से 12 मार्च के बीच सिएरा लियोन में इबोला वायरस से जुड़े करीब 18 अलर्ट सामने आए।

हालांकि, इस बात पर जोर दिया गया कि इबोला वायरस के लिए सभी अलर्ट की जांच और परीक्षण नकारात्मक किया गया, क्योंकि इसमें इस बात पर जोर दिया गया कि सिएरा लियोन से अब तक इबोला के कोई पुष्ट मामले नहीं हैं। इस बीच, एजेंसी ने सभी अफ्रीकी देशों से कहा कि वे सभी संभावित क्रॉसिंग पॉइंट्स की पहचान करने के लिए जनसंख्या आंदोलनों का मानचित्रण करके अपने सीमा पार निगरानी प्रयासों को बढ़ाएं, जहां बीमारी फैलने का खतरा है।

कैलिफोर्निया में पहली बार सामने आया कोरोना का नया स्ट्रेन

परमाणु हथियारों को बढ़ाने के ब्रिटेन के कदमों से चिंतित हुआ संयुक्त राष्ट्र

अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने की अटलांटा में घातक शूटिंग के बाद एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ नफरत की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -