कैलिफोर्निया में पहली बार सामने आया कोरोना का नया स्ट्रेन
कैलिफोर्निया में पहली बार सामने आया कोरोना का नया स्ट्रेन
Share:

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया में पहली बार पहचाने गए दो कोरोना उपभेदों को आधिकारिक तौर पर यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन द्वारा "चिंता का विषय" के रूप में परिभाषित किया गया है। रविवार को सामने आए सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) बी 20.4 और बी.1.429 नाम के वेरिएंट को लगभग 20 प्रतिशत अधिक ट्रांसमिट किया जा सकता है। कुछ कोरोनोवायरस उपचार भी उपभेदों के खिलाफ कम प्रभावी हो सकते हैं। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने कहा कि कैलिफोर्निया के वेरिएंट ने कुछ पर तटस्थता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है, लेकिन सभी का नहीं, इमरजेंसी यूज ऑथराइजेशन थैरेप्यूटिक्स और टीकाकरण में मध्यम कमी का इस्तेमाल किया है। सीडीसी द्वारा चिंता के विषय को परिभाषित किया गया था क्योंकि संक्रामकता में वृद्धि, अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु होने का प्रमाण है, पिछले संक्रमण या टीकाकरण के दौरान उत्पन्न एंटीबॉडी द्वारा एक महत्वपूर्ण कमी, उपचार या टीके की प्रभावशीलता में कमी या नैदानिक पता लगाना। उत्परिवर्तन के माध्यम से वायरस लगातार बदलते रहते हैं। 

जैसा की उम्मीद थी कि SARS-CoV-2 के कई वेरिएंट अमेरिका में और वैश्विक स्तर पर कोरोना महामारी के रूप में प्रलेखित किए गए हैं। वर्तमान में, सीडीसी द्वारा पांच कोरोनोवायरस उपभेदों को "चिंता का विषय" के रूप में वर्गीकृत किया गया है। कैलिफोर्निया में पाए गए दो के अलावा, अन्य तीन B.1.1.7 हैं, जो मूल रूप से ब्रिटेन में पाया गया था; B.1.351 दक्षिण अफ्रीका में खोजा गया। सीडीसी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोनवायरस वायरस के कुल 4,855 मामले सामने आए हैं।

परमाणु हथियारों को बढ़ाने के ब्रिटेन के कदमों से चिंतित हुआ संयुक्त राष्ट्र

अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने की अटलांटा में घातक शूटिंग के बाद एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ नफरत की निंदा

भारतीय मूल के विशेषज्ञ पर अमेरिकी संघीय अदालत में लगा साइबरस्टॉकिंग का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -