मनचाही फिजिक के लिए आसान टिप्स
मनचाही फिजिक के लिए आसान टिप्स
Share:

टीवी पर हीरो और मॉडल्स को देखकर बहुत से लोगों में उनकी तरह शानदार बॉडी बनाने का ख्याल आता है लेकिन आप सबको पता है कि उनकी शानदार बॉडी के पीछे उनकी कड़ी मेहनत छुपी है. जोश-जोश में आकर हम एक्सरसाइज तो शुरू कर देते हैं. जब हमें मनमाने रिजल्ट नहीं मिल पाते तो फिर हम एक्सरसाइज करना छोड़ देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपनी मनचाही फिजिक पा सकते हैं. सबसे पहले तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपको कब और कितनी एक्सरसाइज करनी चाहिए.

शुरुआत हमेशा कम एक्सरसाइज से करिए ताकि आपकी बॉडी को उसके अनुसार ढलने का वक्त मिले। पूरे दिन में जिस समय आपको एक्सरसाइज करने का वक्त मिले वही समय आप अपने लिए चुन लें. हमेशा अपने लिए छोटे लक्ष्य बनाएं ताकि उन्हें पाने में आसानी हो. एक्सरसाइज करते हैं तो अभी पूरा ख्याल रखना पड़ेगा कोशिश कीजिए कि डाइट में कार्ब्स और प्रोटीन का संतुलन बनाए रखें।

अच्छी सेहत के लिए अच्छा खाना बहुत जरूरी है. अक्सर देखा जाता है कि हम एक्सरसाइज तो बहुत अच्छे से करते है लेकिन उतने अच्छे से खाते नहीं है और इस वजह से अपने लक्ष्य से दूर रह जाते हैं. एक्सरसाइज करने में किस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती है आपका कमिटमेंट. कमिटमेंट के बिना आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाएंगे हो सकता है शुरू में आपको रिजल्ट ना मिले लेकिन यह जरूर याद रखिएगा कि एक ही दिन में दुनिया नहीं बदल सकती आप बस मेहनत करते जाइए नतीजा खुद-ब-खुद आपके सामने आने लगेगा.

जल्दी मसल्स बनाने है तो सेट्स के बीच में लीजिये लंबा रेस्ट

आ गया शानदार बॉडी बनाने का मौसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -