चीन के सिचुआन प्रांत में आए भूकंप के दो झटकों में 11 की मौत

Jun 18 2019 09:58 AM
चीन के सिचुआन प्रांत में आए भूकंप के दो झटकों में 11 की मौत

बीजिंग : चीन के सिचुआन प्रांत में आए भूकंप के दो झटकों में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 122 लोग घायल हो गए। चीन के भूकंप केंद्र के मुताबिक, स्थानीय समय के अनुसार यिबिन शहर के चांगिंग काउंटी में सोमवार रात 10.55 बजे पहली बार 6 तीव्रता का भूकंप आया। वहीं, 5.3 तीव्रता के साथ दूसरा झटका मंगलवार सुबह आया।

राजधानी के कई इलाकों में बारिश के बाद खुशनुमा हुआ मौसम

इस तरह आया भूकंप 

जानकारी के मुताबिक, एक बचावकर्मी ने कहा कि चांगिंग काउंटी में दो लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिसमें एक की हालत गंभीर है। शौन्गी शहर में चार लोगों को अस्पताल भेजा गया है। चेंजिंग काउंटी में 16वीं मंजिल पर रहने वाले चेन होंगसिया ने कहा कि जब भूकंप आया, मैं अपने घर में आराम कर रहा था। मेरा परिवार बचने के लिए पहले टॉयलेट में गया फिर सभी बाहर निकले।

राजधानी में हुई मारपीट के मामले में सोमवार देर रात लोगों ने किया थाने का घेराव

शुरू हुआ राहत और बचाव कार्य 

इसी के साथ प्रांतीय राजधानी चेंगदू में चेतावनी प्रणाली ने भूकंप आने से एक मिनट पहले लोगों को सतर्क किया। इसके बाद ही तेज भूकंप महसूस किया गया। इसके तुरंत बाद आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने राहत कार्य शुरू किया। प्रभावित क्षेत्रों में बचावकर्मियों को भेजा गया। स्टेट मीडिया के मुताबिक, राष्ट्रीय खाद्य मंत्रालय ने पांच हजार टेंट, 10 हजार फोल्डिंग बेड्स और 20 हजार रजाई भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में भेजा है।

अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी घिरे

ममता बनर्जी से मिले डॉक्टर, सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल खत्म करने का ऐलान

विश्व भर में पूरे जोश के साथ आरंभ हुए योगा दिवस के कार्यक्रम, पीएम मोदी ने भी किया ट्वीट