बिहार की राजधानी पटना में महसूस हुए भूकंप के झटके
बिहार की राजधानी पटना में महसूस हुए भूकंप के झटके
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए हैं. ये झटके रात्रि 9.23 मिनट पर महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके महसूस करने के उपरांत लोग घरों से बाहर निकल आए. मिली जानकारी के अनुसार बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर बोला है कि उन्होंने भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, "पटना में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं, मैं आशा करता हूं कि सभी लोग सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें. सुरक्षा का ध्यान दीजिए और अगर जरूरत पड़े तो सुरक्षित स्थान पर चले जाइए."
 
जंहा इस बात का पता चला है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 आंकी गई है. भूकंप का केंद्र जमीन से 5 किलोमीटर नीचे था. भूकंप का केंद्र नालंदा से 20 किलोमीटर दूर उत्तर पश्चिम की ओर रहा. 

मिली जानकारी के अनुसार 12 फरवरी को भी रात साढ़े दस बजे उत्तर भारत के कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए थे. रात 10.31 बजे आए भूकंप से दिल्ली NCR पंजाब, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में देखा गया था. भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान शहर था. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की रफ़्तार 6.3 आंकी गई थी.

उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद बोली किरण बेदी- पुडुचेरी का भविष्य बेहद उज्ज्वल...

इंडियन नेवी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ये लोग कर सकते है आवेदन

मायावती ने ट्वीट कर कहा- "विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुआ नेताओं-वकीलों की हत्या का दौर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -