उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद बोली किरण बेदी- पुडुचेरी का भविष्य बेहद उज्ज्वल...
उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद बोली किरण बेदी- पुडुचेरी का भविष्य बेहद उज्ज्वल...
Share:

पुडुचेरी: पुडुचेरी के राज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने भारत सरकार समेत अपने तमाम साथियों का शुक्रिया अदा किया। किरण बेदी ने एक पत्र लिखकर भारत सरकार का आभार जताया। इसी के साथ उन्होंने अपने तमाम साथियों का भी आभार जताया। किरण बेदी ने लिखा है कि उन्होंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के तहत सभी कार्य किए। बेदी ने कहा कि वह पूरी संतुष्टि के साथ यह कह सकती हैं कि उनके कार्यकाल में ‘राज निवास' की टीम ने जन हित के लिए पूरी कर्मठता से काम किया। उन्होंने लिखा, ‘मैंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के लिए ही सभी कार्य किए। पुडुचेरी का भविष्य बेहद उज्ज्वल है। यह अब लोगों के हाथ में है।’

इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद पुडुचेरी विधानसभा में यह घटनाक्रम एक बड़े हिला की पृष्ठभूमि में आया है। पुडुचेरी समाज कल्याण मंत्री कांकासामी ने मंगलवार को यह भी कहा कि इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट इस्तीफा दे देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पुडुचेरी एल-जी किरण बेदी साढ़े चार साल से कांग्रेस सरकार को परेशान कर रही हैं। वे शासन को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। कंस्वामी ने एक वीडियो में कहा, हम सीएम नारायणसामी की अध्यक्षता में कैबिनेट को भंग करने और फिर से विधानसभा चुनाव जीतने का काम कर रहे हैं।

पिछले एक महीने के दौरान चार विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस सरकार ने 30 सदस्यीय विधानसभा में 14 विधायकों का साथ छोड़ दिया है। विधानसभा की ताकत गिरकर 28 हो गई है, इसलिए बहुमत का निशान अब 15 हो गया है।नारायणसामी ने हालांकि इस बात से इनकार किया है कि उनकी सरकार अल्पमत में सिमट कर रह गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अन्य दलों के विधायकों को लुभाने के लिए 'कमल' चला रही है। पुडुचेरी में इस साल मई में पड़ोसी तमिलनाडु और केरल में चुनाव होने हैं।

1 साल बाद दुनिया के सामने आई किम जोंग की पत्नी, आखिर कहां थीं इतने समय?

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रंगला दो दिवसीय यात्रा के लिए पहुंचे रूस

मायावती ने ट्वीट कर कहा- "विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुआ नेताओं-वकीलों की हत्या का दौर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -