भूकंप के झटकों से डोली लद्दाख की धरती, लोगों में मच गया हड़कंप

लद्दाख में सोमवार यानी 13 सितंबर को एक बार फिर रिक्टर स्केल पर 4.2 तीव्रता का भूकंप आया। कथित तौर पर, इस क्षेत्र में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। भारत के विभिन्न हिस्सों और पड़ोसी देशों ने भी भूकंप के झटके महसूस किए हैं, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी को सूचित किया है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार सोमवार को सुबह 9:16 बजे अलची के दक्षिण पश्चिम में 89 किलोमीटर दूर भूकंप के झटके महसूस किए गए। "परिमाण का भूकंप: 4.2, 13-09-2021 को हुआ, 09:16:46 IST, अक्षांश: 33.65 और लंबा: 76.50, गहराई: 5 किमी, स्थान: 89 किमी दक्षिण में अलची (लेह), जम्मू और कश्मीर, भारत , "नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी द्वारा ट्वीट किया इस बात की जानकारी दी है।
 
शिंकुन ला दर्रे के नीचे 4.5 किमी लंबी सुरंग के निर्माण के लिए लद्दाख भी समाचार कवरेज में बना हुआ है। परियोजना को रक्षा मंत्रालय द्वारा अनुमोदित किया गया है जिसके माध्यम से लद्दाख को भारत के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली तीसरी सड़क, वर्तमान में निर्माणाधीन है। निम्मू-पदुम-दारचा सड़क या लद्दाख की तीसरी धुरी निमो से शुरू होती है, जो लेह-श्रीनगर राजमार्ग पर लेह से 35 किमी पहले स्थित है। यह सड़क 297 किलोमीटर लंबी है।

देश के 27 हज़ार कोरोना मामलों में से 20 हज़ार अकेले केरल से, विजयन मॉडल बुरी तरह 'फ्लॉप'

16 सितंबर को SCO समिट में होंगे पीएम मोदी, निकल सकता है 'अफगान समस्या' का समाधान

थाने पहुंचा 'मुर्गे' की मौत का मामला.., पूर्व MLA के बेटे बोले- हत्या हुई है, पोस्टमार्टम कराइए ..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -