MP में फिर आया भूकंप, फैली दहशत

MP में फिर आया भूकंप, फैली दहशत
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर से लगभग 40 किलोमीटर दूर सिहोरा में 2 अप्रैल को भूकंप से धरती कांपी. भूकंप प्रातः लगभग 11 बजे महसूस किया गया. कुछ सेकंड तक झटके महसूस करने के पश्चात् लोग दहशत में आ गए. वे तुरंत घरों से बाहर निकल आए. भूकंप की तीव्रता 3.6 थी. 

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि भूंकप 11 बजकर 36 सेकंड पर आया. इसका केंद्र मध्य प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढी से 218 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में था. जमीन के भीतर इस केंद्र की गहराई 23 किलोमीटर बताई गई. हालांकि, इस भूकंप से किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों से देश में भूकंप की घटनाओं में निरंतर वृद्धि हुई है. बीते महीने राजस्थान से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, बीकानेर में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया था. वहीं, अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापी गई थी. चांगलांग में रात 1 बजकर 45 मिनट पर भूकंप आने के 30 मिनट पश्चात् बीकानेर में धरती हिली थी. भूकंप का केंद्र बीकानेर से 516 किलोमीटर पश्चिम में था. बीते कुछ महीने में उत्तराखंड, हिमाचल, पूर्वोत्तर के प्रदेशों समेत देश के अलग अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. 

चूरू में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक-पिकअप की भिड़ंत में एक ही परिवार में 5 लोगों की मौत

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को कोर्ट ने किया बरी, ये मामले में दर्ज हुई थी FIR

WHATSAPP ने इंडिया में बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट, जानिए क्या है इसकी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -