WHATSAPP ने इंडिया में बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट, जानिए क्या है इसकी वजह
WHATSAPP ने इंडिया में बैन किए 45 लाख से ज्यादा अकाउंट, जानिए क्या है इसकी वजह
Share:

META के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का उपयोग लगभग हर इंडियन द्वारा किया जाता है। ऐसे में जहां बहुत से यूजर्स के लिए यह एक अनेक कामों का यूजफुल प्लेटफॉर्म है, वहीं इस ऐप का इस्तेमाल कुछ यूजर्स द्वारा गलत कामों के लिए भी पहचाने जाते है। ऐसे में कंपनी इन अकाउंट की पहचान कर इन्हें बैन करने का रास्ता भी अपना आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार की मानें तो इस साल फरवरी में कंपनी ने 45 लाख से अधिक भारतीय यूजर्स के अकाउंट बैन किए।

फरवरी में बढ़े बैन होने वाले अकाउंट: मालूम हो कि इस साल जनवरी में WHATSAPP ने 29 लाख से अधिक इंडियन अकाउंट को बैन करने की रिपोर्ट साझा की थी। वहीं, यह रिपोर्ट पिछले वर्ष दिसंबर में 36 लाख से अधिक यूजर्स की संख्या के साथ रही थी। इससे पहले नवंबर में कंपनी ने 37 लाख से अधिक इंडियन यूजर्स के अकाउंट बैन किए थे। इस तरह देखा जाए तो फरवरी में बैन होने वाले अकाउंट की संख्या में वृद्धि हो गई है।

दरअसल यूजर- सेफ्टी से जुड़ी इस रिपोर्ट में उन शिकायतों की सूचना दी है, जो WHATSAPP के यूजर्स द्वारा ही कंपनी को फाइल कर दी गई है। जिसके उपरांत WHATSAPP द्वारा लिए गए एक्शन के तहत शिकायत वाले अकाउंट को जांच कर बैन किया गया।

4,597,400 अकाउंट हुए ठप्प: खबरों का कहना है इंडिया में रहने वाले यूजर्स की पहचान उनके फोन नंबर से होती है। इंडियन यूजर्स के नंबर +91 से शुरू होते हैं। बैन होने वाले अकाउंट का आंकड़ा 1-28 फरवरी तक का बताया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक 4,597,400 अकाउंट कंपनी की ओर से बैन हो चुके है।

एक बार में खत्म हो जाएंगे आपके घर के सारे मच्छर, बस इस डिवाइस को आज ही ये आएं घर

Apple अपने इस फ़ोन में देने जा रहा भारी छूट, जानिए क्यों..?

महज इतने रुपए में मिल रहा है ये शानदार लैपटॉप, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -