पश्चिमी इंडोनेशिया के तट पर महसूस हुए भूकंप के झटके, जानिए क्या रही तीव्रता

जकार्ता: इंडोनेशिया का एक शहर है। एक स्थानीय आपदा अधिकारी के अनुसार, मंगलवार तड़के इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत उत्तरी सुमात्रा में 6.2 तीव्रता का भूकंप आया, लेकिन कोई नुकसान या हताहत नहीं हुआ। रिपोर्टों के अनुसार, मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि भूकंप के कारण बड़े पैमाने पर सुनामी लहरें नहीं आईं।

एजेंसी के अनुसार, भूकंप मंगलवार (1704 GMT सोमवार) को जकार्ता समय 00:04 बजे आया, जिसका केंद्र नियास बारात जिले से 130 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में और समुद्र तल से 16 किलोमीटर की गहराई में था। रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिमी सुमात्रा और आचेह प्रांतों में भी झटके महसूस किए गए।

रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप की तीव्रता उत्तरी सुमात्रा के नियास बारात, नियास सेलाटन और नियास उतरा जिलों के साथ-साथ पश्चिम सुमात्रा के मेंतवई द्वीपों के जिलों में III से IV MMI (संशोधित मर्कल्ली तीव्रता) पर मापी गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, आचे के सिंगकिल जिले में दूसरे से तीसरे एमएमआई और उत्तरी सुमात्रा के गुनुंग सितोली में भी झटके महसूस किए गए। भूकंप से पहले मीडिया से बात करने वाले आपदा एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, दोनों प्रांतों में नुकसान या घायल होने की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं थी।

पटना ब्लास्ट केस: क्या झूठी थी 187 लोगों की गवाही ? फांसी के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे दोषियों के परिजन

जानिए धनतेरस पर कहां इनवेस्ट करने पर होगा लाभ?

चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार: तेजस्वी यादव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -