रंग लाई यूसी और न्यूज़ट्रैक की मेहनत, सरकार ने ई-सिगरेट पर लगाया बैन

Sep 18 2019 03:47 PM
रंग लाई यूसी और न्यूज़ट्रैक की मेहनत, सरकार ने ई-सिगरेट पर लगाया बैन

नई दिल्ली : केंद्र की मोदी सरकार द्वारा आज ई-सिगरेट को बैन कर दिया गया है. देश को इसके बैन होने का लंबे समय से इंतजार था और इसके बैन से मोदी सरकार ने एक बार फिर से देशवासियों का दिल जीत लिया है. बता दें कि ई-सिगरेट को बैन करने हेतु सरकार पिछले कई दिनों से कार्यरत थी और अंततः उसने आज अपनी कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला लेते हुए ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगाते हुए एक ऑर्डिनेंस पास कर दिया है. 

यूसी और न्यूज़ट्रैक की ख़बरों का पड़ा गहरा असर...

यूसी और न्यूज़ट्रैक का भी इसे बैन कराने में अहम योगदान रहा है. यूसी और न्यूज़ट्रैक गत कई दिनों से इसके ख़िलाफ़ रहा है और लोगों को ई-सिगरेट  के नुकसान के प्रति जागरूक कराया है. यूसी और न्यूज़ट्रैक द्वारा अपने सभी पाठकों से ई-सिगरेट के खिलाफ खड़े होने और उसे छोड़ने की अपील की गई थी, साथ ही इसके खिलाफ यूसी और न्यूज़ट्रैक दोनों ने ही जोर-शोर के साथ कैंपेन चलाया था. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे द्वारा यूसी में ई-सिगरेट बैन कैंपैन की शुरुआत की गई थी, जिसकी मेहनत आज रंग लाई है. पिछले लोकसभा सत्र में भी सरकार इसके खिलाफ अध्यादेश लाने की तैयारी में थी, हालांकि ऐसा नहीं हो सका था. लेकिन आज सरकार ने कैबिनेट बैठक में इस पर बड़ा फैसला लिया है और इसके विज्ञापन पर भी सरकार ने रोक लगा दी है. 

हिंदी को लेकर चल रहे विवाद में कूदे रजनीकांत, दिया यह बयान

'शिवपाल सिंह यादव' का बड़ा ऐलान, इस सीट से लड़ेगे चुनाव

इस कारण बड़ी मुश्किल में फंस गए अमिताभ बच्चन, घर के बाहर हो रहा विरोध प्रदर्शन

बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को दी माफी, जाने मामला