कोलकाता डर्बी के साथ अगस्त माह के इस दिन शुरू होगा डूरंड कप
कोलकाता डर्बी के साथ अगस्त माह के इस दिन शुरू होगा डूरंड कप
Share:

ATK मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के मध्य 16 अगस्त को यहां साल्ट लेक स्टेडियम में सत्र के पहले डर्बी मुकाबले के साथ 131वें डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत की जाने वाली है। बुधवार को टूर्नामेंट के कार्यक्रम का एलान कर दिया गया था। शहर में तीन स्थलों पर मुकाबलों का आयोजन किया जाने वाला है, इसमें साल्ट लेक स्टेडियम और किशोर भारती क्रीड़ांगन के अलावा उत्तरी 24 परगना जिले का नैहाटी स्टेडियम का नाम भी शामिल किया जा चुका है।

टूर्नामेंट के मुकाबले गुवाहाटी और इम्फाल के खुमान लंपक स्टेडियम में होने वाले है। साल्ट लेक स्टेडियम पर ही 18 सितंबर को खिताबी मुकाबला खेला जाने वाला है। इस स्टेडियम में 10 मैच खेले जाएंगे इसमें सभी सात नॉकआउट मुकाबले भी शामिल हैं। गुवाहाटी और इम्फाल चार ग्रुप में से एक-एक की मेजबानी करने वाले है और इस बीच इन दोनों स्थलों में से प्रत्येक पर 10 मैच खेले जाने वाले है। इस बार टीम की संख्या 16 से बढ़ाकर 20 की जा चुकी है।

इसके पहले खबरे थी कि 131वें डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए चार शहरों की ट्रॉफी यात्रा को कोलकाता से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया गया है। इंडियन फाॅर्स की पूर्वी कमान के मुख्यालय फोर्ट विलियम में ‘फ्लैगिंग ऑफ समारोह का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल गवर्नमेंट के बिजली मंत्रालय के प्रभारी एवं यूथ सर्विसेज और खेल मंत्रालय के अरूप बिस्वास, पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता और पूर्वी कमान मुख्यालय के चीफ ऑफ स्टाफ एवं डूरंड समिति के अध्यक्ष, लेफ्टिनेंट जनरल के.के. रेप्सवाल भी आए हुए थे।

वीनस विलियम्स को टोरंटो ओपन के लिए मिल सकती है वाइल्ड कार्ड एंट्री

प्रश्न बना यूएस ओपन में नोवाक जोकोविच के न खेलने का मुद्दा...?

विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर रिकी पोंटिंग बोले- अगर मैं टीम इंडिया में होता तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -