Share:
प्रश्न बना यूएस ओपन में नोवाक जोकोविच के न खेलने का मुद्दा...?
प्रश्न बना यूएस ओपन में नोवाक जोकोविच के न खेलने का मुद्दा...?

 21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच अमरीका की कोरोना वैक्सीन नीति की वजह से इस वर्ष की आखिरी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता यूएस ओपन से बाहर रहने वाले है। अमेरिकी नियमों  का कहना है कि देश में प्रवेश के लिये कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाना अवश्य लगवाएं। 

सर्बिया के जोकोविच ने वैक्सीन नहीं लगवाई है और वह अपने वैक्सीन-विरोधी मत के कारण इस वर्ष हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन से भी बहार हो चुके है। अब US ओपन के आयोजकों ने बोला है कि वह अमरीकी सरकार के कोरोना वायरस वैक्सीन नियमों का सम्मान करते हैं। US ओपन ने बुधवार को जारी बयान में बोला है कि ‘ITF ग्रैंड स्लैम नियम पुस्तिका के अनुसार, सभी पात्र खिलाड़ी इवेंट के पहले सोमवार से 42 दिन पहले रैंकिंग के आधार पर स्वचालित रूप से पुरुष और महिला एकल के मुख्य ड्रा क्षेत्रों में स्थान बना सकते है। 

US ओपन में खिलाड़ियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन आयोजन गैर-अमेरिकी नागरिकों के लिए देश में यात्रा के संबंध में अमरीकी सरकार के नियमों का सम्मान करना पड़ेगा।' यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) ने बुधवार को पुरुष और महिला एकल प्रवेश सूची जारी की। जोकोविच का नाम प्रवेश सूची में था, लेकिन फिलहाल यह सुनिश्चित नहीं है कि उन्हें खेलने की अनुमति भी दी जाने वाली है भी या नहीं। न्यूयॉर्क में टूर्नामेंट 29 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाने वाला है। 

विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर रिकी पोंटिंग बोले- अगर मैं टीम इंडिया में होता तो...

वेस्टइंडीज के कोच ने खुद बताई अपनी टीम की कमज़ोरी, भारत उठा सकता है लाभ

मैदान पर फ्लॉप, लेकिन सोशल मीडिया पर 'सुपरहिट' हैं कोहली, एक पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -