अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश हुए जारी, 7 और देशों से आगमन पर दिखानी होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट्स
अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश हुए जारी, 7 और देशों से आगमन पर दिखानी होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट्स
Share:

भारत ने गुरुवार को नए कोविड -19 उपभेदों में वृद्धि के कारण दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और चीन सहित 7 और देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने SARS-CoV-2 में नए उत्परिवर्तन और "वैरिएंट ऑफ़ कंसर्न (VOCs) और वैरिएंट ऑफ़ इंटरेस्ट (Vols) विश्व स्तर पर" की बढ़ती संख्या की रिपोर्ट का हवाला देते हुए, अतिरिक्त देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया।

मंत्रालय ने यूके, यूरोपीय संघ और मध्य पूर्व की सूची में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे सहित अधिक देशों की सूची दी। इन सभी देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अब भारत के लिए उड़ान भरने के लिए RTPCR नकारात्मक रिपोर्ट और आगमन पर RTPCR परीक्षण की आवश्यकता होगी।

"SARS-CoV-2 में नए म्यूटेशन की रिपोर्ट और वैश्विक स्तर पर चिंता के वेरिएंट और रुचि के वेरिएंट की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए, निम्नलिखित देशों को मौजूदा देशों के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय आगमन पर MoHFW के दिशानिर्देशों के भाग बी के दायरे में जोड़ा गया है। भूषण ने एक बयान में कहा, "पार्ट-बी" यानी यूनाइटेड किंगडम, यूरोप और मध्य पूर्व में। दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे सहित देश। इन सभी देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अब भारत आने वाली उड़ानों के लिए RTPCR निगेटिव रिपोर्ट और यहां पहुंचने पर RTPCR परीक्षण की आवश्यकता होगी।

Tokyo Paralympics: अवनि लखेरा ने गोल्ड के बाद जीता ब्रोंज मेडल, बनी 'दो पदक' जीतने वाली पहली खिलाड़ी

पीएम मोदी के बाद अब राष्ट्रपति कोविंद ने दी प्रवीण को जीत की बधाई

विवादों में घिरे ट्रेन में अंडरवियर-गंजी में घूमने वाले विधायक, अब सफाई देते हुए कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -