पैसे की तंगहाली के चलते कूड़े से किया अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार :मध्यप्रदेश
पैसे की तंगहाली के चलते कूड़े से किया अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार :मध्यप्रदेश
Share:

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्‍नी के अंतिम संस्‍कार के लिए कूड़े का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है. दिहाड़ी मजदूरी करने वाले जगदीश भील (65) की पत्‍नी की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई. लेकिन पत्‍नी के अंतिम संस्‍कार के लिए उनके पास पैसे ही नहीं थे. 

जानकारी के अनुसार, दिहाड़ी मजदूरी करने वाले जगदीश भील (65) की पत्‍नी की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई थी. नीमच के शमशान घाट में अंतिम संस्‍कार के लिए 2500 रुपये  पैसे लग रहे थे. जो की जगदीश के पास नहीं थे. ऐसे में शमशान घाट के स्‍टाफ ने जगदीश को नदी में बॉडी को प्रवाहित करने की सलाह दी. यह बेहद गरीबों द्वारा अपनाई जाने वाली सदियों पुरानी परंपरा है. लेकिन जगदीश अपनी पत्‍नी को सम्‍मानजनक तरीके से विदाई देने के लिए अडिग थे.

कुछ घंटे बाद स्‍थानीय लोगों ने उनको शमशान घाट के निकट एक गढ्ढा खोदने की तैयारी करते पाया. उन्‍होंने प्रशासन को सूचित किया. उसके बाद क्षेत्र के सीएमओ ने अपनी जेब से 1500 रुपये निकालकर जगदीश को ऑफर किए. अंत में जगदीश ने अपनी पत्‍नी का अंतिम संस्‍कार किया. पर्याप्‍त लकड़ी के अभाव में, बेकार कागज, कार के टायर और अन्‍य कूड़े के सामान का इस्‍तेमाल किया.

इस संदर्भ में स्‍थानीय प्रशासनिक अधिकारी शंकर लाल चौहान ने कहा, ''हमें लोगों के माध्‍यम से घटना की जानकारी मिली और फिर जगदीश की मदद के लिए लकड़ी का इंतजाम किया गया. इसके साथ ही हमने शमशान घाट के स्‍टाफ को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -