दिल्ली में बारिश के कारण सुधरी हवा, तापमान में भी आई गिरावट
दिल्ली में बारिश के कारण सुधरी हवा, तापमान में भी आई गिरावट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से लोगों को गर्मी से राहत है। दिल्ली में रविवार की सुबह वर्षा के साथ हुई थी। जिसके बाद राजधानी में हल्की हवाओं के साथ बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही, दिल्ली की वायु गुणवत्ता में भी सुधार दर्ज किया गया है। दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बीते दिन यानी रविवार शाम को 7 बजे के लगभग 50 दर्ज किया गया जो कि 'अच्छी' श्रेणी में आता है। 

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बीते दिन यानी रविवार शाम को 7 बजे के लगभग 50 रिकॉर्ड किया गया, जो कि 'अच्छी' श्रेणी में गिना जाता है। SAFAR के पूर्वानुमान के मुताबिक, 21 सितंबर से फिर हवाओं की रफ्तार बढ़ने के साथ हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही तापमान में भी गिरावट आएगी। ऐसे में प्रदूषण का स्तर अच्छा या संतोषजनक रह सकता है। 

बता दें कि वायु गुणवत्ता को शून्य से 50 के बीच अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर श्रेणी में रखा जाता है।

मुस्लिम या ईसाई बनने वाले दलितों की स्थिति कितनी सुधरी ? अध्ययन के लिए पैनल बनाएगी सरकार

अखिलेश के विरोध मार्च पर भड़के सीएम योगी, कहा- नियमों को नहीं मानती सपा

मिग-21 को अपने बड़े से हटाएगी वायुसेना, इसी से अभिनन्दन ने पाकिस्तानी विमान को किया था ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -