सीबीआई का झगड़ा पहुंचा दिल्ली हाई कोर्ट, डीएसपी देवेंद्र कुमार की हुई पेशी

Oct 23 2018 02:42 PM
सीबीआई का झगड़ा पहुंचा दिल्ली हाई कोर्ट, डीएसपी देवेंद्र कुमार की हुई पेशी

नईदिल्ली: भारत में चल रहा चर्चित राकेश अस्थाना मामला अब नए मोड पर आ गया है। सीबीआई ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत के आरोपों के संबंध में सोमवार को बड़ी कार्रवाई की थी और डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीआई प्रमुख और उप प्रमुख को भी तलब किया था। सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से जुड़े रिश्वतखोरी के आरोपों के संबंध में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है और मंगलवार को दिल्ली ​हाई कोर्ट का रूख किया है। 

पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला, आॅनलाइन सेल पर रहेगा बैन

 

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए देवेंद्र कुमार के वकील दयान कृष्णन ने मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन अैर न्यायमूर्ति वी के राव की पीठ के समक्ष यह मामला पेश किया है जिस पर कोर्ट द्वारा डीएसपी की याचिका को मंगलवार को भोजन अवकाश के बाद उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया है। यहां हम आपको बता दें कि मीट कारोबारी मोइन कुरैशी से जुड़े मामले में जांच अधिकारी रहे कुमार को सीबीआई ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। 

इस साल देश में स्वाइन फ्लू से हुई 542 मौतें, महाराष्ट्र रहा पहले नंबर पर

गौरतलब है कि इस मामले में डीएसपी देवेंद्र कुमार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है और उन पर ये आरोप लगा है कि उन्होने कारोबारी सतीश सना के बयान दर्ज करने में धोखाधड़ी की है वहीं सना ने अपने बयानों में ये कहा है कि मामले में राहत पाने के लिए देवेंद्र कुमार को रिश्वत भी दी थी। इसके अलावा सीबीआई का आरोप है कि दिसंबर 2017 और अक्टूबर 2018 के बीच कम से कम पांच बार रिश्वत ली गई थी साथ ही डीएसपी कुमार की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी भी हुई।  

खबरें और भी 

अस्थाना रिश्वत मामले में सीबीआई ने किया एक अधिकारी को गिरफ्तार

CBI डायरेक्टर पर घूस लेने का आरोप, एफआईआर दर्ज

जेएनयू के लापता छात्र की सीबीआई ने बंद की तलाश