इस साल देश में स्वाइन फ्लू से हुई 542 मौतें, महाराष्ट्र रहा पहले नंबर पर
इस साल देश में स्वाइन फ्लू से हुई 542 मौतें, महाराष्ट्र रहा पहले नंबर पर
Share:

नई दिल्ली : खतरनाक बीमारी स्वाइन फ्लू के चलते कई लोगों को अपनी जान से हाथ धो बैठना पड़ता है. हर साल देश में स्वाइन फ्लू फैलता है और जिसके कई मरीज सामने आते हैं और इलाज ना मिलने पर उनकी मौत हो जाती है. लेकिन जानकारी के लिए बात दें कि इस साल देश में स्वाइन फ्लू से होने वाली मौत में गिरावट देखी गई है. बताया जा रहा है पिछले साल के मुकाबले इस साल इस मामले में गिरावट देखने को मिली है. 

इस साल भारत में नहीं पड़ेगी कड़ाके की ठण्ड

जानकारी दे दें, जहां पिछले साल देश भर में स्वाइन फ्लू से 2,270 लोगों ने अपनी जान गंवाई वहीं इस बार 14 अक्टूबर  तक 542 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही पिछले साल 38,811 मामले सामने आए थे जबकि इस बार 6,803 की ही अब तक पुष्टि हुई है. इस मामले पर अधिकारीयों ने बताया कि स्वाइन फ्लू के मामले में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है जहां 217 मौतें हुई हैं. 14 अक्टूबर तक महाराष्ट्र में ही स्वाइन फ्लू के कुल 1,793 मामले सामने आए. 

'आई लव पाकिस्तान' लिखे हुए गुब्बारे बेच रहा था युवक, पुलिस ने पकड़ा

महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर स्वाइन फ़्लू में राजस्थान है जहां कुल 1,912 मामले सामने आए जिनमें 192 लोगों की जान गई. गुजरात तीसरे नंबर पर है जहां 45 मौत हुई हैं, यहां 1,478 मामले सामने आए थे. वहीं राजधानी दिल्ली भी पीछे नहीं है, यहां स्वाइन फ़्लू के 111 मामलों सामने आये हैं और 1 की मौत भी हो गई. इसी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने हाल ही में समीक्षा कर अधिकारियों को लगातार मामलों पर नजर बनाए रखने के कहा है. 

खबरें और भी...

हिमाचल प्रदेश में महसूस हुए 3.0 तीव्रता के भूकंप के झटके

अमृतसर रेल हादसा : ट्रेन ड्राइवर ने लिखित बयान में सुनाई उस काली रात की घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -