शाहीनबाग से पंजाब तक ड्रग तस्करी का खेल, 2 अफगानियों समेत 16 गिरफ्तार, 60kg ड्रग्स और गोलियाँ बरामद
शाहीनबाग से पंजाब तक ड्रग तस्करी का खेल, 2 अफगानियों समेत 16 गिरफ्तार, 60kg ड्रग्स और गोलियाँ बरामद
Share:

अमृतसर: राष्ट्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (NCB) ने सीमावर्ती राज्य पंजाब में अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी रैकेट की पूरे चेन का पर्दाफाश कर दिया है। इसमें दो अफगानी नागरिक समेत 16 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इसके साथ ही 60 किलोग्राम ड्रग्स और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया है। इस रैकेट के तार दिल्ली के शाहीन बाग और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से जुड़े हुए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, यह इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल पंजाब के लुधियाना से संचालित किया जा रहा था। यह सिंडिकेट अफगानिस्तान, पाकिस्तान आदि देशों और भारत के विभिन्न राज्यों में फैला हुआ है। रैकेट के लुधियाना समूह से संबंधित 60 से ज्यादा बैंक खातों को भी अब तक फ्रीज किया गया है। NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया है कि सिंडिकेट का भंडाफोड़ करीब डेढ़ माह की अवधि में किया गया था। उन्होंने कहा कि इसका ताल्लुक दिल्ली के शाहीन बाग और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से है।

बता दें कि एजेंसी ने अप्रैल 2022 में सालों तक विवादों में रहे दिल्ली के शाहीन बाग से करीब 50 किलो हेरोइन जब्त की थी। यहाँ भी भारत-अफगान ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश किया गया था। इसके साथ भी एजेंसी ने छह लोगों को अरेस्ट भी किया था। वहीं, मुजफ्फरनगर में 35 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई थी।

हरियाणा: आपसी रंजिश में बदमाशों ने काटे युवक के हाथ और ले गए साथ

कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली: कई फुट की उचाई से फेंका गया नवजात, हो गई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -