पुतिन के घर पर ड्रोन अटैक! रूस बोला- ये राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश, हम जवाब देंगे
पुतिन के घर पर ड्रोन अटैक! रूस बोला- ये राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश, हम जवाब देंगे
Share:

मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच बीते कई महीनों से जंग जारी है। इस बीच रूस ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने मध्य मास्को में स्थित राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आवास क्रेमलिन को ड्रोन के जरिए टारगेट कर उनकी हत्या करने का प्रयास किया। रूसी राष्ट्रपति के दफ्तर ने बताया कि सुरक्षा बलों ने रात में दो ड्रोन को मार गिराया है। वहीं, पुतिन के प्रवक्ता ने बताया है कि रूसी नेता उस वक़्त परिसर में नहीं थे। वहीं, इस मामले पर यूक्रेन ने सफाई देते हुए कहा है कि ड्रोन अटैक से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

 

बता दें कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही क्लिप में क्रेमलिन के ऊपर ब्लास्ट से पहले एक छोटी सी वस्तु को उड़ते हुए और बाद में उसमें धुँआ उठते हुए नज़र आ रहा है। हालाँकि, इस फुटेज की पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन, रूस का कहना है कि मध्य मास्को में स्थित बड़े सरकारी परिसर क्रेमलिन को निशाना बनाने वाले दो ड्रोन को रडार का इस्तेमाल करके निष्क्रिय कर दिया गया। रूसी राष्ट्रपति के आवास ने कहा है कि, 'पिछली रात कीव शासन ने मानव रहित हवाई वाहनों के साथ रूसी संघ के राष्ट्रपति के क्रेमलिन निवास पर अटैक करने की कोशिश की।'

बयान में आगे कहा गया है कि रूस इसे एक सुनियोजित आतंकी कृत्य और राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश के रूप में देख रहा है। रूस जहाँ भी और जब भी जरूरी समझेगा, प्रतिशोधात्मक उपाय करेगा। बता दें कि रूसी राष्ट्रपति की सुरक्षा बेहद उच्च कोटि की है। रूस के राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया है कि ड्रोन के टुकड़े क्रेमलिन स्थल पर गिरे, मगर किसी को चोट नहीं आई और इमारतों को कोई क्षति नहीं पहुंची। कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन सुरक्षित हैं और उनका पूर्व निर्धारित कार्यक्रम सामान्य रूप से जारी रहेगा।

बता दें कि यह घटना रूस की 9 मई विजय दिवस परेड से कुछ दिन पहले हुई थी। इस विजय दिवस में कई विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। यह विजय दिवस, द्वितीय विश्वयुद्ध में रूस की जीत के तौर पर मनाया जाता है। अब माना जा रहा है कि इस घटना के बाद रूस यूक्रेन पर नए सिरे से और अधिक घातक होकर हमले कर सकता है।

'भारत को घर में घुसकर मारेंगे..', कंगाली के बावजूद बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, दे रहा गीदड़भभकी

तुर्की ने इस्लामिक स्टेट के सबसे बड़े आतंकी अबू हुसैन को किया ढेर, राष्ट्रपति एर्दोगन बोले- सीरिया में घुसकर मारा

आम मजदूरों के जीवन को दर्शाता है मजदूर दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -