तुर्की ने इस्लामिक स्टेट के सबसे बड़े आतंकी अबू हुसैन को किया ढेर, राष्ट्रपति एर्दोगन बोले- सीरिया में घुसकर मारा
तुर्की ने इस्लामिक स्टेट के सबसे बड़े आतंकी अबू हुसैन को किया ढेर, राष्ट्रपति एर्दोगन बोले- सीरिया में घुसकर मारा
Share:

अंकारा: खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का सरगना अबू हुसैन अल कुरैशी को ढेर कर दिया गया है. तुर्की के राष्ट्रपति रैचप तैयप एर्दोगन ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि उनकी खुफिया एजेंसियों ने सीरिया में घुसकर उसे ढेर किया है. एर्दोगान ने TRT को एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि खुफिया एजेंसियां काफी समय से ISIS चीफ अबू हुसैन के पीछे लगी हुई थीं. सीरिया में एक ऑपरेशन में अल कुरैशी को मार दिया गया है. 

एर्दोगन ने TRT तुर्क को बताया है कि इस्लामिक स्टेट के इस आतंकी को 29 अप्रैल की रात तुर्की MIT खुफिया एजेंसी के ऑपरेशन में मार गिराया गया है. हालांकि तुर्की के इस दावे पर अबतक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. तुर्की के राष्ट्रपति का कहना है कि हम आतंकी संगठनों पर बगैर किसी भेदभाव के कार्रवाई जारी रखने वाले हैं. तुर्की काफी समय से सीरिया के अंदर घुसकर इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करता रहा है. तुर्की का उद्देश्य अपने देश की सरहद और सीरिया के बीच एक बफर जोन बनाने का है, जहां सीरियाई शरणार्थियों को बसाया जा सके. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया में इस ऑपरेशन को जहां अंजाम दिया गया, वह जगह तुर्की की बॉर्डर से बेहद नजदीक है. इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि आतंकी को चारों तरफ से घेरकर मार डाला गया है. हालांकि, अभी तक ISIS चीफ की मौत के अलावा आधिकारिक रूप से कोई और जानकारी नहीं दी गई है. 

आम मजदूरों के जीवन को दर्शाता है मजदूर दिवस

इस देश में महिलाओं की कब्र पर लगाए जाते है ताले, लाशों के साथ होती है दरिंदगी

हैरतंअगेज! माँ ने कराया अपनी ही बेटी का बलात्कार, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -