सीरिया में सैन्य कॉलेज पर ड्रोन अटैक, 100 से अधिक की मौत, 240 घायल
सीरिया में सैन्य कॉलेज पर ड्रोन अटैक, 100 से अधिक की मौत, 240 घायल
Share:

दमिश्क: सीरिया के होम्स प्रांत में एक स्नातक समारोह के दौरान एक सैन्य कॉलेज पर ड्रोन हमला होने की खबर सामने आ रही है, जिसमे कई लोगों की जान चली गई। रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री हसन अल-ग़बाश ने कहा है कि हमले में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई और 240 अन्य घायल हो गए हैं। पीड़ितों में 6 बच्चों सहित नागरिक और सैन्यकर्मी दोनों शामिल थे। चोटों की गंभीरता ने चिंता पैदा कर दी है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है, क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है।

 

बता दें कि, अभी इस भयावह हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सीरियाई सेना ने खुलासा किया कि समारोह के समापन के समय ही विस्फोटकों से भरे ड्रोनों का इस्तेमाल समारोह को निशाना बनाने के लिए किया गया था। एक आधिकारिक बयान में, सेना ने इस दुखद घटना के पीछे कथित तौर पर "ज्ञात अंतरराष्ट्रीय ताकतों द्वारा समर्थित" सेनानियों पर उंगली उठाई। स्थिति की गंभीरता ने अंतर्राष्ट्रीय चिंता को प्रेरित किया है। संयुक्त राष्ट्र (UN) महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने होम्स में ड्रोन हमले के संबंध में अपनी गहरी चिंता व्यक्त की और उत्तर-पश्चिम सीरिया में जवाबी गोलाबारी की रिपोर्टों पर भी गौर किया, जैसा कि उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बताया।

बता दें कि, सीरिया के रक्षा मंत्री ग्रेजुएशन समारोह में मौजूद थे, लेकिन हमला होने से कुछ देर पहले ही वहां से चले गए। घटना के एक गवाह, एक सीरियाई व्यक्ति जिसने समारोह के लिए सजावट स्थापित करने में भाग लिया था, ने परिणाम को तबाही के दृश्य के रूप में वर्णित किया, जिसमें कार्यक्रम के समापन के बाद विस्फोटकों के हमले के कारण हताहत लोग जमीन पर बिखरे हुए थे। बता दें कि, सीरिया आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का गढ़ माना जाता है, इस्लामी देश होने के बावजूद इस्लामिक स्टेट के आतंकी वहां कहर बरपाते रहते हैं,  आशंका है कि, यह ड्रोन अटैक भी ISIS द्वारा ही किया गया है। हालाँकि, अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

क्या कनाडा विवाद के कारण बिगड़ेंगे भारत-अमेरिका के संबंध ? USA ने दिया जवाब

अपने ही 5 वर्षीय बेटे की हत्या कर खा गई माँ, होश उड़ा देगी वजह

'वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को मात देगा पाकिस्तान..', इस दिग्गज क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -