'वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को मात देगा पाकिस्तान..', इस दिग्गज क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी
'वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को मात देगा पाकिस्तान..', इस दिग्गज क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ माइकल एथरटन ने आगामी एकदिवसीय विश्व कप के लिए एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि पाकिस्तान टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार भारत को हराएगा। बता दें कि, भारत-पाकिस्तान क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता, जिसे अक्सर क्रिकेट का महामुकाबला कहा जाता है, विश्व स्तर पर सबसे बड़ी खेल प्रतिद्वंद्विता में से एक है।

ICC वनडे विश्व कप टूर्नामेंट के इतिहास में भारत और पाकिस्तान अब तक सात बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। उल्लेखनीय रूप से, भारत इन सभी मुकाबलों में विजयी हुआ है और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार जीत का सिलसिला बरकरार रखा है। जीत का यह क्रम एक ऐसे मैच से शुरू हुआ जहां भारत ने 43 रनों के अंतर से जीत हासिल की, जो कम स्कोर वाले मुकाबले में एक महत्वपूर्ण जीत थी। 2019 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में भारत ने 18 रनों से जीत हासिल की। हाल के एशिया कप में दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, लेकिन सुपर 4 चरण के मैच में भारत बड़े अंतर से विजयी हुआ था। अब भारत और पाकिस्तान 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में बड़े मंच पर वर्ल्ड कप मैच में भिड़ेंगे।

स्काई स्पोर्ट्स पर मुकाबले के बारे में बात करते हुए एथरटन ने कहा कि उन्हें लगता है कि पाकिस्तान इस बार भारत को हरा देगा और विश्व कप में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अपना पहला मैच जीतेगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि 14 अक्टूबर का मैच इस साल के विश्व कप का सबसे बड़ा मैच होगा, जब तक कि दोनों पक्ष फाइनल या सेमीफाइनल में नहीं मिलते। उन्होंने कहा कि, "अपनी साहसिक भविष्यवाणी के अनुसार, मैं कह रहा हूं कि 50 ओवर के विश्व कप में पहली बार पाकिस्तान भारत को हराएगा। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में सात में से एक भी मैच नहीं जीता है।'' 

यह टूर्नामेंट का सबसे बड़ा खेल होने जा रहा है, जब तक कि एथरटन ने कहा, "वे सेमीफाइनल में या, आप कल्पना कर सकते हैं, फाइनल में फिर से मिलेंगे। यह निश्चित रूप से खचाखच भरा घर होगा; यह तबाही होगी और शायद पाकिस्तान आश्चर्यचकित कर देगा।" पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगा जबकि भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

World Cup 2023: आज से शुरू हो रहा क्रिकेट का महाकुंभ, लेकिन नहीं होगी कोई ओपनिंग सेरेमनी, जानिए क्यों ?

शिखर धवन का तलाक मंजूर ! कोर्ट ने माना- पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता का शिकार हुए क्रिकेटर

सबसे कम उम्र में T20 शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बने यशस्वी जायसवाल, तोड़ा शुभमन गिल का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -