मीडिया थोड़ा रिसर्च कर लेती तो सच्चाई का पता चल जाताः जाकिर नाइक
मीडिया थोड़ा रिसर्च कर लेती तो सच्चाई का पता चल जाताः जाकिर नाइक
Share:

नई दिल्ली : ढाका में हुए आतंकी हमले के आतकियों को प्रभावित करने वाले भारतीय मुस्लिम धर्म गुरु जाकिर नाइक ने खुद पर लगे आरोपों का खंडन करने के लिए एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होने मीडिया पर इल्जाम लगाते हुए कहा है कि मीडिया ने बिना रिसर्च किए खबर छापी थी। मैं आतंकवाद नहीं फैलाता।

नाइक का एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) भी अब गृह मंत्रालय की निगरानी में आ गया है। कहा जा रहा है कि विदेशी चंदों का नाइक ने राजनीतिक गतिविधियों और लोगों को कट्टरपंथी विचारों के लिए प्रेरित करने में किया है। आईआरएफ विदेशी चंदा विनियमन कानून के तहत दर्ज किया गया है।

नाइक ने इसके लिए एक वीडियो शूट कर खुद पर लगे इल्जामों को खारिज किया है। नाइक ने कहा है कि एक बांग्लादेशी अऱबार ने बिना किसी सबूत के आतंकवादियों को मुझसे जोड़ दिया और भारतीय मीडिया ने बिना किसी रिसर्च के मुझे जिम्मेदार ठहरा दिया। नाइक का कहना है कि यदि मीडिया ने थोड़ी भी रिसर्च की होती तो उन्हें सच्चाई पता चल जाता है।

आगे नाइक ने कहा कि दुनियाभर में मेरे करोड़ों प्रशंसक हैं। बांग्लादेश में 90 फीसदी लोग मुस्लिम हैं और उनमें से भी 50 फीसदी से ज्यादा मेरे प्रशंसक हैं, लेकिन मैं आतंकवाद फैला रहा हूं ये बातें गलत हैं। यूके, कनाडा व मलेशिया समेत कई देशों में उन पर बैन लगाए जाने के सरकार के फैसले के बारे में नाइक ने कहा कि यूके में मुझे कुछ समय के लिए बैन किया गया था।

मलेशिया से मुझे तीन साल पहले सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया था। महाराष्ट्र सरकार ने भी नाइक के भाषणों के जांच के आदेश दिए है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि ये सारी गतिविधियां एफसीआरए के प्रावधानों के विपरीत है। इस कानून का उल्लंघन करने पर दंडात्मक कार्रवाई का प्रावधान है। अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय आईआरएएफ के विदेशी चंदे के स्रोत की भी जांच करेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -