डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की, तेलंगाना के मुद्दों पर चर्चा की
डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की, तेलंगाना के मुद्दों पर चर्चा की
Share:

नई दिल्ली: तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। माना जाता है कि राज्य में कई विषयों पर राज्यपाल द्वारा विचार किया गया था। ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने राज्य सरकार द्वारा उल्लंघन किए गए प्रोटोकॉल के बारे में प्रधानमंत्री को भी सतर्क कर दिया है।  

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने हाल की घटनाओं के बारे में संवाददाताओं से बात की और इस बात पर जोर दिया कि राज्यपाल की संवैधानिक भूमिका का सम्मान किया जाना चाहिए। दूसरी ओर, सौंदरराजन ने कहा कि उनका अपमान नहीं किया गया है और तेलंगाना के लोगों को यह तय करना चाहिए कि राज्य सरकार ने उनके साथ कैसा व्यवहार किया।

"यह सभी के लिए एक स्वतंत्र स्थिति है। मीडिया समेत सभी लोग जानते हैं। इन बातों को रिपोर्ट करने की आवश्यकता नहीं है "जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने प्रधानमंत्री को उदाहरणों की सूचना दी थी, तो उन्होंने जवाब नहीं दिया।  बैठक इसलिए हुई क्योंकि हाल के महीनों में राज्यपाल सौंदरराजन और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बीच दरार बढ़ गई है।

उन्होंने कहा कि, हालांकि संवैधानिक शक्तियां होने के बावजूद, उनका उपयोग करने का इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि वह सरकार के साथ सकारात्मक संबंध रखना चाहती हैं। उन्होंने किसी भी चीज का राजनीतिकरण करने या विवादास्पद निर्णय लेने से इनकार किया। उन्होंने सरकार के सुझाव के आधार पर विधान परिषद के लिए पी. कौशिक रेड्डी को चुनने के अपने फैसले को सही ठहराया।

आमजन को महंगाई का एक और बड़ा झटका! फिर बढ़ेंगे दूध के दाम

वैश्विक चुनौतियों के समाधान पर भारत, नीदरलैंड एक 'प्राकृतिक साझेदार': राष्ट्रपति

बेटी का हुआ जन्म तो इस परिवार ने किया ऐसा स्वागत कि देखती रह गई दुनिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -