आमजन को महंगाई का एक और बड़ा झटका! फिर बढ़ेंगे दूध के दाम
आमजन को महंगाई का एक और बड़ा झटका! फिर बढ़ेंगे दूध के दाम
Share:

नई दिल्ली: एक बार फिर आम लोगों को तगड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, अमूल दूध की कीमतें फिर से बढ़ने के आसार हैं. मंगलवार को अमूल कंपनी के अफसरों ने बताया कि एनर्जी, रसद और पैकेजिंग लागत बढ़ने के कारण अमूल दूध के दाम एक बार फिर बढ़ सकते हैं. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि इस बार कितना दाम बढ़ेगा. आपको बता दें कि इससे पहले 1 मार्च 2022 को भी अमूल ने दूध के दामों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी. 

वही अमूल के एमडी आर एस सोढ़ी (RS Sodhi) ने मीडिया से चर्चा के चलते बताया कि यहां से दाम कम नहीं हो सकते  हैं बल्कि ऊपर ही जाएंगे. सोढ़ी ने कहा कि सहकारी संघ ने बीते दो सालों में अमूल मिल्क के दामों में 8 प्रतिशत की वृद्धि की है. इसमें बीते महीने दूध के दामों में प्रति लीटर 2 रुपये की वृद्धि भी सम्मिलित है. सोढ़ी की बात से यह स्पष्ट है कि आने वाले वक़्त में अमूल दूध के दाम बढ़ सकते है. 

सोढ़ी ने आगे कहा कि उनके उद्योग में मुद्रास्फीति चिंता की वजह नहीं है क्योंकि इससे किसानों को उपज के लिए ज्यादा दामों से फायदा हो रहा है. सोढ़ी ने कहा, 'अमूल और डेयरी क्षेत्र द्वारा की गई वृद्धि दूसरों की तुलना में या इनपुट लागत में बढ़ोतरी के मुकाबले बहुत सीमित है. दूसरी तरफ एनर्जी के दाम एक तिहाई से ज्यादा बढ़ गए हैं जो कोल्ड स्टोरेज खर्च को प्रभावित करती हैं. रसद लागत भी इसी प्रकार निरंतर बढ़े है तथा पैकेजिंग के मामले में भी ऐसा ही है. इन दबावों की वजह से मार्च में दूध के दामों में 1 से 2 रुपये की वृद्धि हुई है.

बेटी का हुआ जन्म तो इस परिवार ने किया ऐसा स्वागत कि देखती रह गई दुनिया

आईटीसी इंडिया ने 2021-22 के लिए प्लास्टिक अपशिष्ट-तटस्थ स्थिति हासिल की

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -