शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली. आज के दिन देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन है और उनके जन्मदिन को देशभर में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन हम सभी हमारे गुरुओं के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते हैं. ये दिन खासतौर से गुरु और शिक्षक के बीच प्यार और उनके सम्मान का दिन होता है. शिक्षक दिवस के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम सहित कई नेताओं ने बधाई दी और डॉ. राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि भी अर्पित की.

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि- 'शिक्षक दिवस पर वो डॉ. एस. राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और देश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई देते हैं. राष्ट्र-निर्माण में और ज्ञान, शान्ति एवं सौहार्द से पूर्ण दुनिया के निर्माण में हमारे महान गुरु हमारी सहायता और मार्गदर्शन करें.'

पीएम मोदी ने अपने बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि- 'शिक्षक दिवस के इस विशेष अवसर पर मेरी ओर से सभी शिक्षकों को नमस्कार... हमारे देश के निर्माण और युवा दिमाग को आकार देने में शिक्षक महत्वपूर्ण योगदान निभाते हैं. हम अपने पूर्व राष्ट्रपति और एक प्रतिष्ठित शिक्षक डॉ सरवेल्ली राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर नमन करते हैं.' आपको बता दें इस खास मौके पर गूगल ने भी अपना डूडल बदलकर सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी हैं.

जिसके जन्मदिन पर मनाया जाता है टीचर्स डे उस महापुरुष के बारे में कितना जानते है आप ?

बेमकसद ज़िन्दगी यूँही गुमनामी में बिता रहे होते

क्या दूँ गुरु-दक्षिणा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -